Logo
election banner
हरियाणा के रेवाड़ी में पदैयावास रोड पर एक खाली प्लाट में भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि भ्रूण मेल है या फिमेल। सूचना के बाद मौके पर पहुंची ने भ्रूण को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

रेवाड़ी। थाना मॉडल टाउन पुलिस ने पदैयावास रोड पर एक खाली पड़े प्लॉट में भू्रण बरामद किया है। पुलिस ने भू्रण को कब्जे में लेकर सीन  ऑफ क्राइम टीम को मौके पर बुलाकर जांच शुरू की। पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज किया है।

करियाना दुकानदार को बच्चों ने दी सूचना

शांति नगर में पदैयावास रोड पर धर्मबीर की परचून की दुकान है। खाली प्लॉट में खेल रहे बच्चों ने उसे बताया कि प्लॉट में एक भू्रण पड़ा हुआ है। उसने मौके पर जाकर जाकर देखा को भू्रण को कीड़े-मकोड़े कुतर रहे थे। धर्मबीर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर जाकर भू्रण को कब्जे में ले लिया। सीन आॅफ क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया। भू्रण कुतरे जाने के कारण पुलिस यह पहचान नहीं कर सकी कि भू्रण मेल है या  फिमेल। पुलिस ने भू्रण को जांच के लिए अस्पताल भिजवा दिया। इसके बाद अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस आसपास के एरिया में गर्भवती महिलाओं के बारे में जानकारी एकत्रित कर रही है, ताकि संबंधित महिला को गिरफ्तार किया जा सके।

दक्षिणी हरियाणा के महेंद्रगढ़ में सेक्स रेसा चिंताजनक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में सत्ता में आने के बाद हरियाणा के पानीपत से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं अभियान की शुरूआत की थी। जिसके बाद देश में लिंगानुपात के मामले में पिछड़े हरियाणा में लिंगानुपात में व्यापक सुधार देखने को मिला था। इस साल दक्षिणी हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के लिंगानुपात में आई गिरावट ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी दी थी। ऐसे में महेंद्रगढ़ के पड़ोसी जिले रेवाड़ी में भ्रूण मिलने की घटना ने कन्या भ्रूण हत्या के संकेत दे दिए हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि भ्रूण मेल या है फिमेल।

यह भी हो सकता है कारण

रेवाड़ी के प्लाट में मिला भ्रूण अवैध संबंधों का पाप छुपाने की कौशिश है या फिर कन्या भ्रूण हत्या से जुड़ा। इसका पता जांच के बाद ही सामने आ पाएगा। कई बार अवैध संबंधों से गर्भ में पनपे पाप से छुटकारा पाने के लिए भी ऐसा करने की घटनाएं सामने आती रही हैं। ताकि ऐसी स्थिति में समाज में असहज होने की स्थिति से बचा जा सके। ऐसे में इस घटना के पीछे अवैध पाप को छुपाने के प्रयासों से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

5379487