Logo
election banner
हरियाणा में नूंह के पिनगवां थाने के ढाडोली कलां गांव में ससुर के थप्पड़ मारने से नाराज दामाद ने पेट में सरिया घोंपकर ससुर की हत्या कर दी। मृतक ने 2007 में रेहना गांव में अपनी दो बेटियों की शादी की थी तथा बेटियों को परेशान करने को लेकर दोनों परिवारों में लंबे समय से विवाद बना हुआ था।

 नूंह। जिले के गांव पिनगवां थाने के ससुर व दामाद के परिवार के बीच बेटियों को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवाद में दामाद ने ससुर के पेट में सरिया घोंपकर हत्या कर दी। घटना के दिन ही बेटियों को तंग करने से परेशान ससुर ने कहासुनी के बाद अपने दामाद को थप्पड़ मार दिया। जिसका बदला लेने के लिए दामाद ने घटना के कुछ घंटे बाद ही ससुर के पेट में सरिया घोंप दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दामाद सहित आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

2007 में रेहना निवासी दो भाईयों से की थी बेटियों की शादी 

गांव ढाडोली निवासी सोहराब ने 2007 में अपनी दो बेटियों की शादी गांव रेहना निवासी रेहना निवासी सुभान खां के बेटों के साथ की थी। शादी के बाद से ही सहूद खां व उसके भाई सोहराब की बेटियों के साथ मारपीट करते थे। जिससे सोहराब व सुभान खां के परिवार के बीच लंबे समय से विवाद बना हुआ था। सोहराब व उनका परिवार बेटियों को लेकर परेशान रहता था तथा घटना के दिन सोहराब ने कहासुनी के बाद दामाद सहूद खां का थप्पड़ मार दिया। सहूद खां ने थप्पड़ का बदला लेने की धमकी दी तथा वहां से चला गया।

जिस दिन मारा था थप्पड़, उसी दिन कर दी हत्या

शाम के वक्त सहूद खां कुछ अन्य लोगों के साथ आया तथा वहां आने के बाद उसने अपने 62 वर्षीय ससुर सोहराब के पेट में सरिया घोंप दिया तथा मौके से फरार हो गए। घायल अवस्था में साहेराब को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इससे पहले ईद के दिन भी आरोपियों पर साहेराब की दोनों बेटियों की पिटाई का आरोप लग रहा है तथा हत्या को दामाद को धमकाने व थप्पड़ मारने की घटना से ही जोड़कर देखा जा रहा है।

चर्चाओं का दौर जारी

दो परिवारों के आपसी विवाद में हुई हत्या का यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। हत्या के कारणों को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। पिनगवां पुलिस ने इस मामले में दामाद सहित आठ लोगों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

5379487