Logo
election banner
Old Delhi Railway Station: पुरानी दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर एक शख्स ने जम कर हंगामा किया। वह पेड़ पर चढ़कर अचानक जोर-जोर से चिल्लाने लगा। पुलिस 11 घंटे बाद शख्स को पेड़ से उतारने कामयाब रही।  

Old Delhi Railway Station: पुरानी दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर एक शख्स ने जम कर हंगामा किया। वह पेड़ पर चढ़कर अचानक जोर-जोर से चिल्लाने लगा। मेरी बीवी और बच्चे को बुलाओ, मेरी बीवी और बच्चे को बुलाओ। उसे दिल्ली लेकर आओ तब मैं नीचे उतरूंगा। शख्स को चिल्लाते देख पेड़ के नीचे भीड़ लग गई। मंगलवार सुबह इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस उस शख्स को पेड़ से उतारने की कोशिश करती रही। पुलिस 11 घंटे बाद शख्स को पेड़ से उतारने कामयाब रही।

डेढ़ करोड़ महंगी गाड़ी मंगाई

पुलिस ने उस शख्स को नीचे उतारने के लिए दमकल कर्मियों को भी बुलाया। लगभग 4 घंटे तक मशक्कत के बाद भी जब वह नीचे नहीं उतरा तो फायर ब्रिगेड की ब्रांटो स्काई लिफ्ट वाली डेढ़ करोड़ महंगी गाड़ी मंगाई गई। जिसमें कई मीटर तक सीढ़ी लगी होती है, जिससे हाई राइज बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने के दौरान प्रयोग में लाया जाता है।

घटनास्थल पर एसओ सुशील, एसटीओ प्रेमलाल और एडीओ सुमित तहलान की टीम घंटों की मशक्कत के बाद उस शख्स को उतारने में किसी तरह कामयाब रही। वह शख्स अपनी डिमांड पूरी किए बिना नीचे उतरने को तैयार नहीं था। वह बार-बार एक ही बात बोल रहा था, उसकी पत्नी बच्चे बिहार में है उसे दिल्ली बुलाओ। इस दौरान जब पेड़ पर फायर कर्मी उसके नजदीक पहुंचने लगे तो वह पेड़ की बड़ी सी टहनी तोड़कर उसी से मारने की कोशिश करने लगा था।

Also Read: दिल्ली पुलिस ने किया कमाल, लापता हुए तीन साल के बच्चे को कुछ ही घंटों में ढूंढकर परिवार से मिलाया

पूछताछ के लिए किया गया पुलिस के हवाले

इस घटना के दौरान रेस्क्यू टीम ने पेड़ के नीचे फाइबर की सीट भी बिछा दि, जिससे कि यदि गलती से टहनी टूट जाए और वह शख्स नीचे गिर जाए तो उसकी जान बचाई जा सके। मंगलवार दोपहर एक बजे के आसपास उस शख्स को बड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतर गया। वहीं, मौके पर पीसीआर के अलावा रेलवे पुलिस और लोकल पुलिस की टीम भी पहुंच गई। उसे नीचे उतारने के बाद उससे पूछताछ के लिए पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

5379487