Logo
election banner
Panipat News: पानीपत के लिबर्टी शूज के वेयर हाउस में भीषण आग लग गई, जिस कारण कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। सुरक्षा कारणों से वेयर हाउस के लगभग 300 मीटर के क्षेत्र को सील कर दिया गया।

Panipat News: हरियाणा के पानीपत के चौटाला रोड रिसालू गांव में स्थित लिबर्टी शूज के वेयर हाउस में आज को बुधवार सुबह करीब 9 बजे आग लग गई। आग लगने के कारण वहां के कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। कर्मचारियों ने आग लगने की खबर मालिक राजीव और संजय को दी। इसके बाद मालिक ने फायर बिग्रेड और स्थानीय पुलिस को इस आग की सूचना दी। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को काबू करने में जुट गई, लेकिन तब तक आग भयानक रूप ले चुकी थी।

वेयरहाउस के 300 मीटर के क्षेत्र को किया सील

दमकलकर्मियों ने पानीपत रिफाइनरी, एनएफएल, थर्मल पावर प्लांट से भी गाड़ियां मंगवाई। साथ ही पड़ोसी जिलों की फायर बिग्रेड की गाड़ियों को अलर्ट रहने की सूचना दी गई। आग लगने की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और उन्होंने सुरक्षा के लिए वेयरहाउस के लगभग 300 मीटर के क्षेत्र को सील कर दिया और वहां आने जाने पर पाबंदी लगा दी है। अभी फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

बेबस नजर आए दमकलकर्मी

पानीपत औद्योगिक नगरी है, यहां छोटी और बड़ी लगभग 20 हजार इकाई हैं। लेकिन यहां का स्थानीय दमकल केंद्र इतना मजबूत नहीं है। फैक्ट्री में आग बढ़ते ही रिफाइनरी, थर्मल और एनएफएल से मदद मांगनी पड़ती है। यही हालात आज लिबर्टी के वेयरहाउस में आग लगने के बाद पैदा हुई। यहां आग लगने की सूचना पर एक बार तो दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन आग बढ़ने बढ़ने के कारण दमकलकर्मी कमजोर पड़ गए। हालांकि पानीपत में दो एकड़ में आधुनिक दमकल केंद्र प्रस्तावित है।

Also Read: गुरुग्राम के ड्रग्स कंट्रोल ऑफिस में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

गोल्डन ब्रांड में लगी थी आग

पानीपत में स्थित देश की सबसे बड़ी गोल्डन ब्रांड के कंबल और कारपेट बनाने वाली गोल्डन फैक्ट्री के सिवाह स्थित प्लांट में पिछले  सप्ताह आग लग गई थी। इसमें करोड़ों रुपये का कच्चा और तैयार माल जल कर राख हो गया था। दमकलकर्मियों ने कई घंटे के बाद आग पर काबू पाया था। लगभग 150 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। 

5379487