Logo
election banner
Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा के करनाल के लोकसभा सीट के उम्मीदवार पूर्व सीएम मनोहर लाल ने अपना नामांकन भर दिया है। साथ ही नायब सैनी विधानसभा उप-चुनाव के लिए नामांकन दर्ज कर दिया।

Lok Sabha Elections 2024: करनाल में लोकसभा के साथ विधानसभा के लिए भी उप-चुनाव भी होने वाला है। इस लोकसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व सीएम मनोहर लाल को मैदान में उतारा गया है। वहीं, सीएम पद के इस्तीफे के बाद खाली हुई करनाल विधानसभा सीट पर बीजेपी ने सीएम नायब सैनी को उप-चुनाव का उम्मीदवार बनाया है। सोमवार राज्य के दोनों दिग्गज नेता करनाल में अपना नामांकन भर दिया है। 

नरेंद्र मोदी की झोली में डालेंगे 10 कमल- नायब सिंह

बता दें कि सीएस नायब सिंह सैनी ने उपचुनाव के लिए अपना नामांकन भरा है। इस दौरान नायब सैनी ने कहा कि पूरे हरियाणा की जनता नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार पीएम के रूप में देखना चाहती है और आज करनाल सीट से मनोहर लाल ने अपना नामांकन भर दिया है। उन्होंने कहा कि करनाल विधानसभा से भी भारी बहुमत से बीजेपी ही जीत हासिल करेगी और नरेंद्र मोदी जी की झोली में राज्य से 10 कमल डाले जाएंगे और एक कमल चंडीगढ़ लेकर जाएंगे। 

वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान मनोहर लाल ने कहा कि उन्हें राज्य में जनता का साथ मिल रहा है और साथ ही जनता उन्हें  भरपूर प्यार भी दे रही है। जिसके बल पर वो कह सकते हैं कि बीजेपी को चुनाव में बहुमत मिलेगा। और नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में करनाल से बीजेपी को हा जीत हासिल होगी।

Also Read: सोनीपत लोकसभा चुनाव में मुद्दे होंगे हावी, जातिगत की बजाए क्षेत्रवाद पर लग सकता जोर 

7 उम्मीदवार भर चुके नामांकन

बता दें कि करनाल लोकसभा सीट के लिए अभी तक 7 उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। जिसमें जेजेपी के देवेंद्र कादियान कांग्रेस से दिव्यांशु बुद्धिराजा, बीएसपी के इंद्र सिंह, कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर उनकी धर्मपत्नी नरेंद्र कौर,  निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नवजोत रंधावा और राष्ट्रीय गरीब दल से रूप सिंह और मनीष कुमार शामिल हैं।  

5379487