Logo
election banner
हिसार लोकसभा से टिकट नहीं मिलने के बाद कुलदीप बिश्नोई के कांग्रेस में जाने की खबरों ने तेजी पकड़ी हुई थी। अब कुलदीप बिश्नोई ने इन खबरों पर विराम लगा दिया है।

Haryana Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में हिसार लोकसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व सीएम चौधरी भजनलाल के परिवार का टिकट काट दिया, जिससे कुलदीप बिश्नोई खासे नाराज हैं। यही कारण है कि उन्होंने हिसार लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रणजीत चौटाला के चुनाव प्रचार से दूरी बना रखी है। टिकट कटने के बाद से ही कुलदीप बिश्नोई के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई थी। अब इसको लेकर कुलदीप बिश्नोई ने चुप्पी तोड़ी है।

कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस में जाने को लेकर किया खुलासा

दरअसल, हिसार लोकसभा सीट पर कुलदीप बिश्नोई शुरू से दावेदारी कर रहे थे, लेकिन बीजेपी ने हिसार लोकसभा सीट पर रणजीत चौटाला को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद से ही ऐसा कहा जा रहा था कि कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस में जा सकते हैं। कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाओं पर कुलदीप बिश्नोई ने अब विराम लगा दिया है। इसको लेकर उन्होंने सोमवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया है।

कुलदीप बिश्नोई ने एक्स पर किया पोस्ट

कुलदीप बिश्नोई ने एक्स पर लिखा कि सोशल मीडिया में मेरे कांग्रेस में जाने की खबरें चलाई जा रही हैं, जो पूरी तरह से भ्रामक और निराधार हैं। मैंने संघ परिवार और भारतीय जनता पार्टी का साधारण कार्यकर्ता बनकर काम किया है आगे भी संघ परिवार और पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करता रहूंगा।

हिसार लोकसभा सीट पर भजनलाल परिवार का दबदबा

भजनलाल परिवार हिसार से लगातार चार बार चुनाव लड़ चुका है। साल 2009 में पूर्व सीएम भजनलाल हिसार से चुनाव जीते थे। इसके बाद साल 2011 में उपचुनाव में कुलदीप बिश्नोई लड़े और उनकी जीत हुई थी। साल 2014 में कुलदीप बिश्नोई हजकां से चुनाव लड़े, लेकिन दुष्यंत चौटाला ने उन्हें हरा दिया। वहीं, साल 2019 में कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई चुनाव लड़े, लेकिन बीजेपी के प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के सामने हार गए।

5379487