Logo
election banner
हरियाणा के भिवानी में गली व चौक चौराहों की लाइटों को बदलने का कार्य शुरू कर दिया है। जल्द ही पूरा शहर दुधिया रोशनी में नहाता हुआ नजर आएगा। लाइटों को बदलने का कार्य नगरपरिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप सिंह ने शुरू करवाया।

Bhiwani: अब शहर की कोई गली या चौक दुधिया रोशनी से महरूम नहीं रहेगा। चूंकि नगरपरिषद ने शहर की सभी पुरानी लाइटों को बदलने तथा जिन इलाकों में लाइटें नहीं है। वहां पर लाइटें लगाने का कार्य शुरू कर दिया है। जल्द ही छोटी काशी दुधिया रोशनी में नहाने लगेगी। सोमवार को लाइटें बदलवाने का कार्य नगरपरिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप सिंह ने शुरू करवाते हुए बताया कि शहर की कोई गली या चौक व चौराहा ऐसा है जहां पर अभी तक लाइट नहीं थी। वहां पर नई लाइटें लगवाई जाएंगी। इनके अलावा शहर में जितनी भी पुरानी लाइटें है, उन सभी को बदल कर उनकी जगह एलईडी लगवाई जाएगी। ताकि शहर को दुधिया रोशनी से जगमग किया जा सके।

लाइट लगवाने के लिए करवाया गया था सर्वे

भवानी प्रताप सिंह ने बताया कि लाइट लगवाने के लिए पहले सर्वे करवाया गया था और साथ ही लाइटें लगवाने के लिए संबंधित पार्षद से बातचीत की जा रही है। पार्षदों से गलियों की संख्या ली जा रही है, ताकि लाइटों से शहर का कोई भी हिस्सा अछूता न रह पाए। जल्द ही शहर की तस्वीर बदली बदली नजर आएगी। लाइटों के लगने के बाद शहर की सुंदरता व स्वच्छता को पंख लग जाएंगे। नगर परिषद की तरफ से कार्य शुरू कर दिया है, जल्द ही पूरा शहर जगमगाता हुआ दिखाई देगा।

शुरू में चौक व चौराहों की बदली जाएंगी लाइटें

बताते है कि शहर के सभी बड़े चौक व चौराहों पर सोडियम वाली पीली लाइटें लगी है। उनको बदलने का कार्य शुरू करवा दिया गया है। उनकी जगह एलईडी लाइटें लगवाई जा रही है। चौक पर लगी हाई मास्क लाइटों को बदलने की कवायद शुरू कर दी है। इनके अलावा पार्क, मुख्य मार्ग, बाजारों में भी लाइटों को बदला जा रहा है। इन सभी लाइटों को हटवा कर उनकी जगह एलईडी लाइटें लगवाई जा रही है। पूरे शहर में एलईडी लाइटें लगने के बाद दुधिया रोशनी से शहर जगमगाने लगेगा।

जितनी जरूरत होगी, उतनी लाइटें लगवाई जाएंगी

भवानी प्रताप सिंह ने बताया कि सबसे पहले शहर में करीब साढे छह हजार के आसपास पुरानी लाइटें है, इनको बदला जाएगा। इनकी जगह नई लाइटें लगवानी शुरू कर दी है। उसके बाद पूरे शहर में जहां पर भी जरूरत महसूस होगी, वहीं पर नई लाइटें लगवाई जाएगी। फिलहाल नगरपरिषद पूरे शहर में 20 हजार स्ट्रीट व अन्य तरह की लाइटें लगवाने का टारगेट लेकर चल रहे है। अगर इससे ज्यादा जरूरत हुई तो अतिरिक्त लाइटें भी खरीदी जा सकेंगी, ताकि शहर का कोई भी हिस्सा लाइटों की कमी से छूट न जाए।

5379487