Logo
election banner
Haryana Farmer Protest: हरियाणा की खाप पंचायतों ने एसकेएम और अन्य किसान संगठनों को एकजुट होकर किसानों की लड़ाई लड़ने की नसीहत देते हुए किसान आंदोलन को मजबूत करने की बात कही है।

Haryana Farmer Protest: हरियाणा की खाप पंचायतों ने एसकेएम और अन्य किसान संगठनों को एकजुट होकर किसानों की लड़ाई लड़ने की नसीहत देते हुए किसान आंदोलन को मजबूत करने की बात कही है। अगर किसान संगठन 16 मार्च तक एकजुट नहीं होंगे तो खाप पंचातयों को अपने पक्के मोर्चे रखने या खत्म करने पर निर्णय लेना पड़ेगा और आने वाले अपने स्तर पर रणनीति तैयार की जाएगी। वहीं, चरखी दादरी जिला में दिल्ली रोड पर नेशनल हाईवे 152 डी के पास 1 मार्च से चल रहे धरने पर फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अगुवाई में कई खाप प्रतिनिधियों ने पिछले दिनों कई  जगहो पर हुई सर्वखापों के निर्णय बारे मंथन किया।

16 मार्च तक का दिया गया समय

किसानों के धरने पर हरियाणा में कई जगहों पर खापों के निर्णयों की जानकारी देते हुए एसकेएम समेत देशभर के किसान संगठनों को एक मंच पर लाने बात कही गई है। साथ ही यह चेतावनी दी कि 16 मार्च तक एकजुट होकर किसान आंदोलन पार्ट 2 को सफल बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। अन्यथा खाप पंचायतें चल रहे किसानों के धरने से दूरी बना सकती हैं। इस दौरान कई राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने किसानों के धरने को समर्थन दिया है।

Also Read: किसान शुभकरण मौत मामला: न्‍यायिक जांच के खिलाफ SC पहुंची हरियाणा सरकार, HC के फैसले पर दी ये दलील

आगे लिया जा सकता है कड़ा निर्णय

फोगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि राज्य  में कई जगहों पर हुई खाप पंचायतों ने किसान संगठनों को एक मंच पर लाने की कवायद शुरू की है। किसान आंदोलन पार्ट-2 को मजबूत बनाने के लिए पंचायत खापों ने किसानों को एकजुट करने की कोशिश की जा रही है। ताकि किसानों की मांगों को पूरा करवाने के लिए मिलकर लड़ाई लड़ी जाए। अगर किसान संगठन एकजुट नहीं हुए तो 16 मार्च के बाद सर्वखाप महापंचायत धरने को लेकर आगे कड़ा निर्णय ले सकती है। 

5379487