Logo
election banner
Complaint to ECI Against DGP: हरियाणा में पुलिस महानिदेशक (DGP) के खिलाफ सीनियर आईएएस अधिकारी डी सुरेश ने शिकायत दर्ज कराई गई है। साथ ही गई गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं।

Complaint to ECI Against DGP: हरियाणा में पुलिस महानिदेशक (DGP) के खिलाफ सीनियर आईएएस अधिकारी डी सुरेश ने शिकायत दर्ज कराई गई है। कहा जा रहा है कि  इससे पहले भी सीएम नायब सैनी और मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद को लिखित शिकायत दे चुके हैं। आईएएस ने एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के चीफ और डीजीपी के खिलाफ लिखित शिकायत में उनकी टीम के दूसरे अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं

आईएएस ने लगाए ये आरोप

लेटर में आईएएस ने कहा है कि डीजीपी नॉन प्रोफेशनल हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि एसीबी के अधिकारी अवैधता और आपराधिक कामों में शामिल हैं। उनका आरोप यह भी है कि डीजीपी अपने पद का गलत प्रयोग कर रहें हैं।

एफआईआर दर्ज करने की मांगी अनुमति

राज्य सरकार के सीनियर आईएएस अधिकारी डी सुरेश ने एसीबी, पूर्व एसीबी चीफ और मौजूदा डीजीपी शत्रुजीत कपूर के खिलाफ जाने का कारण भी बताया जा रहा है। अभी कुछ समय पहले ही एसीबी चीफ अमिताभ ढिल्लो ने सरकार को एक प्रस्ताव बनाकर भेजा है, जिसमें उन्होंने डी सुरेश और उनके दो पूर्व सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए अनुमति मांगी है।

डी सुरेश का आरोप है कि शत्रुजीत कपूर हमेशा से सरकार के साथ धोखाधड़ी करते आ रहे हैं।आईएएस अधिकारी ने पूर्व आईजी विजिलेंस गुरुग्राम सुभाष यादव को प्रमोशन और पोस्टिंग देने पर भी सवाल किया है।

Also Read: Sabha Election 2024: अंबाला नोडल आफिसर ने जारी किया निर्देश, चुनाव प्रचार के लिए लेनी होगी 2 दिन पहले परमिशन

डी सुरेश पहले भी राज्य के सीएम और मुख्य सचिव को लेटर लिख चुके हैं, लेकिन कहीं से कोई जवाब नहीं आया। जवाब नहीं मिलने चलते अब उन्होंने नए सिरे से चुनाव आयोग में शिकायत दी है। उन्होंने कहा है कि वह चुनावी ड्यूटी पर हैं। एसीबी के प्रमुख अमिताभ ढिल्लो ने सरकार को एक अवैध प्रस्ताव बनाकर भेजा है। जिसके लिए उन पर और उनके दो पूर्व सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाए।

5379487