Logo
election banner
Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में हिसार लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने बेटे बृजेंद्र सिंह को टिकट नहीं दिया गया। जिसके बाद उन्होंने 28 अप्रैल को बैठक बुलाई।

Lok Sabha Elections 2024: हिसार लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने बेटे बृजेंद्र सिंह का टिकट काट लिया गया। जिसके बाद उन्होंने आज 28 अप्रैल को  बैठक बुलाई। जहां पर बीरेंद्र सिंह अपने प्राइवेट होटल में कार से पहुंचे। इससे पहले टिकट कटने को लेकर बीरेंद्र सिंह ने खुलकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने टिकट बांटने का क्या क्राइटेरिया रखा, यह तो हाईकमान ही जान सकते हैं।

कांग्रेस के लिए मागूंगा वोट- बीरेंद्र सिंह  

हिसार से कांग्रेस कैंडिडेट जयप्रकाश की मजबूती के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछली बार सब बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नाम पर जीते थे। इस बार राज्य का माहौल कांग्रेस के पक्ष में है। जयप्रकाश के चुनाव प्रचार और वोट मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कोई मदद मांगेगा तो जरूर करूंगा और जनता से कांग्रेस के लिए वोट मागूंगा।

दो महीने के अंदर ही छोड़ी बीजेपी

बता दें कि बीरेंद्र सिंह और उनके बेटे बृजेंद्र सिंह दो महीने के अंदर ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए। इसके बाद उनकी हिसार और सोनीपत से टिकट की दावेदारी थी लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दी।

इसलिए मिला मोदी को वोट- बीरेंद्र सिंह

बेटे को टिकट न मिलने पर बीरेंद्र सिंह ने कहा की टिकट न देने का फैसला कांग्रेस के अध्यक्ष ने लिया है और उन्होंने सभी पहलुओं पर विचार करके ही लिया होगा। मैं समझता हूं कि सभी 9 ही कर देनी थी और 9वीं गुरुग्राम भी नहीं रखनी थी। पहले  पहले 3 और फिर 4 फाइनल होने की बात कही गई थी। लेकिन अब 8 की ही टिकट घोषित हुई है।

जयप्रकाश के हिसार से एक मजबूत प्रत्याशी होने के सवाल पर बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कौन कितना मजबूत है, इसके लिए एक बात जान लीजिए कि साल  2019 के चुनाव में किसी ने ये नहीं देखा कि मजबूत उम्मीदवार कौन है। सबने ये देखा था कि देश के लिए कौन सही है। इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी को देख लोगों ने वोट दिया।

Also Read: हरियाणा की माटी पर मई में तेजी पकड़ेगा चुनाव प्रचार, मैदान में उतरेगी मोदी-शाह की जोड़ी 

जनता की दूसरी पसंद है कांग्रेस

उन्होंने आगे कहा कि आज राज्य में पिछले डेढ़ महीने से आम जनता बीजेपी से पीछे हट रही है। बीजेपी से दूर जाने का मतलब है कि उनकी दूसरी पसंद कांग्रेस हो सकती है। इसलिए जनता कांग्रेस की को जीताने का मन बना रही है। इसलिए उम्मीदवार कोई भी हो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता।  

5379487