Logo
election banner
हरियाणा विधानसभा के अंतिम सत्र हंगामेदार रहने की झलक पहले ही दिन देखने को मिली। पहले विधायक कुलदीप वत्स व नयनपाल आपस में भिड़े। भूपेद्र सिंह हुड्डा ने राज्यपाल के अभिभाषण में शामिल तथ्यों पर सवाल उठाते हुए बाकी बचे दिनों में विधानसभा में पक्ष विपक्ष के बीच होने वाली तकरार के संकेत दे दिए। 

चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण को आधिकारिक झूठ बोलने और औपचारिक भ्रांति फैलाने का जरिया बना लिया है। इस बार भी अभिभाषण में हमेशा की तरह सत्यता, तथ्यात्मक और वास्तविकता का अभाव रहा। सरकार ने राज्यपाल की गरिमा को ताक पर रखते हुए उनके हाथ में ऐसा अभिभाषण पकड़ा दिया, जो सच्चाई से कोसों दूर है। उन्होंने राज्यपाल के अभिभाषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही।

कोई यूनिवर्सिटी बनी न मेडिकल कॉलेज, यह कैसा विकास 

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा विकास के बड़े-बड़े दावे किए गए हैं। लेकिन हरियाणा की जनता को समझ नहीं आ रहा है कि बिना कोई यूनिवर्सिटी या बिना कोई मेडिकल कॉलेज बनाए, बिना किसी पावर प्लांट या आईएमटी की स्थापना के विकास कैसे संभव है? लोग सवाल पूछ रहे हैं कि प्रदेश में बिना कोई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर का संस्थान स्थापित किए, बिना कोई बड़ा उद्योग लगाए, बिना निवेश, बिना रोजगार के विकास कैसे हुआ।

घोटालों, बेरोजगारी, नशाखोरी व अपराध में तरक्की की सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लगता है कि ये गठबंधन सरकार  घोटालों को विकास, रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी को उन्नति, बेकाबू अपराध को तरक्की, बढ़ती नशाखोरी और महंगाई को उत्थान और जनता में फैले रोष को उपलब्धि मानकर चल रही है। किसान, मजदूर, कर्मचारी, कच्चे कर्मचारी समेत हर वर्ग पर अत्याचार करने और उनको अपमानित करने को ही बीजेपी-जेजेपी ने समृद्धि का मार्ग मान लिया है। लेकिन नागरिक चेतना और मानवीय विवेक कहता है कि ये विनाश का रास्ता है, समृद्धि का नहीं।

10 साल में नहीं बनाया कोई संस्थान

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज, नेशनल कैंसर इंस्टिट्यूट बनाया, एम्स-2 और मेडिकल यूनिवर्सिटी स्थापित हुई। लेकिन मौजूदा सरकार ने 10 साल में एक भी ऐसा मेडिकल संस्थान नहीं बनाया। कांग्रेस ने 12 सरकारी यूनिवर्सिटी, केंद्रीय विश्वविद्यालय, राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, सैनिक स्कूल और 6 केंद्रीय विद्यालय बनाए। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा को IIT, IIM, IIIT, NID जैसे लगभग 20 राष्ट्रीय संस्थान मिले। लेकिन मौजूदा सरकार के खाते में एक भी ऐसा संस्थान नहीं है।

हमने 5 पॉवर प्लांट व 6 आईएमटी बनाए थे

कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में प्रदेश में 5 पावर प्लांट, 6 IMT बनाई। कांग्रेस प्रदेश में मारुति, एशियन पेंट्स, IOC, पैनासोनिक, योकोहामा, डेंसो जैसे बड़े उद्योग और मेट्रो व रैपिड मेट्रो लेकर आई। लेकिन बीजेपी-जेजेपी के पास ऐसी एक भी उपलब्धि नहीं है। यहीं वजह है कि ये सरकार झूठ और भ्रम जाल फैलाकर जनता को बरगलाने में लगी रहती है। लेकिन कांग्रेस बजट सत्र के दौरान सरकार को हकीकत का आईना दिखाएगी।

jindal steel Ad
5379487