Logo
election banner
Haryana Fire News: गुरुग्राम में एक खाली प्लाट में खड़ी कार में भीषण आग लग गई है। इस हादसे में चार कारें जलकर राख हो गई हैं। सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी गई।

Gurugram Fire News: हरियाणा के गुरुग्राम में आग लगने की बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, शहर के शीलता माता रोड के पास एक खाली प्लाट में आग लगने से वहां पर खड़ी 4-5 गाड़ियां धू-धू कर जल गई। आग इतनी भीषण थी कि इसकी ऊंची-ऊंची लपटे दूर तक दिखाई दी। गाड़ियों में आग लगने के बाद हडकंप मच गया।

इसकी सूचना फौरन दमकल विभाग को दी। जानकारी के बाद फौरन दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के कोशिश में जुट गई। जानकारी के मुताबिक आग पहले पेड़ में लगी थी, इसके बाद वहां पर खड़ी कार में लग गई। हालांकि, आग लगने के कारणों का सही पता अभी तक नहीं चल पाया है।

खाली प्लाट में कार पार्क करते थे लोग 

जानकारी के मुताबिक यह प्लाट खाली रहता है, इसलिए यहां पर लोग गाड़ियों को पार्क करते थे। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते प्लाट में खड़ी गाड़ियां जलकर खाक हो गई हैं। आस पास के लोग आग पर बुझाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उसकी तपन से कोई नजदीक नहीं पहुंच पा रहा था। जिसके चलते आसपास के लोग सिर्फ तमाशबीन ही बनकर रह गए। जानकारी के मुताबिक फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया है कि लेकिन आग की चपेट में आने से चार गाड़ियां जल गई है।

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि करीब 12 बजे के आसपास सूचना मिली की एक पेड़ में आग लगी। इसके थोड़ी ही देर बाद दोबारा फोन आया कि पेड़ के नीचे खड़े वाहनों में भी आग लगी है। प्लाट में फोन का स्क्रैप पड़ा हुआ था। अधिकारियों को अंदेशा है कि यहां पर किसी ने बीड़ी या सिगरेट पीकर डाल दी होगी, जिसके बाद ये आग लग गई। मामले की जांच की जा रही है। 

हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि दमकल विभाग की टीम सूचना के बाद देर से पहुंची। इसके चलते सभी कारें जल गईं। अगर दमकल की टीम पहले पहुंचती तो शायद कारों को जलने से बचाया जा सकता था।

ये भी पढ़ें:- दमकलकर्मियों ने दिखाई बहादुरी: नोएडा अनाथालय में लगी भीषण आग, 16 बच्चों समेत 19 लोगों को सुरक्षित निकाला

5379487