Logo
election banner
हरियाणा के यमुनानगर में जमीन बेचने के नाम पर 3 आरोपियों ने एक युवक से 23 लाख 19 हजार रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

Yamunanagar: जमीन बेचने के नाम पर गांव औरंगाबाद निवासी मान सिंह से 23 लाख 19 हजार रुपए हड़प लिए। मान सिंह ने गांव के ही रजत, नरेश कुमार व निर्मल सिंह पर ठगी का आरोप लगाया। आरोपियों ने पैसे लेने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाई और उस जमीन को किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

जमीन का 48 लाख में तय हुआ था सौदा

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांव औरंगाबाद निवासी मान सिंह ने बताया कि उसकी जोडिया नाके के पास जुतों की दुकान है। उसका गांव के ही रजत व नरेश के साथ 23 जून 2023 को चार कनाल एक मरला जमीन का सौदा 48 लाख रुपए में तय हुआ। इस दौरान उसने आरोपी रजत व नरेश कुमार को बयाने के तौर पर 23 लाख 19 हजार रुपए दे दिए। आरोपियों ने रजिस्ट्री करवाने का समय 23 मार्च 2024 को तय किया था। इस दौरान आरोपी निर्मल सिंह ने इकरारनामे पर बतौर गवाह साइन किए थे। मगर आरोपियों ने तय तिथि पर जमीन की रजिस्ट्री उसके नाम नहीं करवाई। जब उसने आरोपियों से बात की तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

आरोपियों ने जमीन किसी अन्य व्यक्ति को बेची

पीड़ित मान सिंह ने बताया कि आरोपियों ने जमीन को किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया। जब उसने आरोपियों से इस बारे बात की तो आरोपी तैश में आ गए। आरोपियों ने उसे जाति सूचक शब्द बोले और जमीन की रजिस्ट्री करवाने से मना कर दिया। जब उसने आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी। परेशान होकर उसने आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

jindal steel Ad
5379487