Logo
election banner
हरियाणा के भूना में फोगाट वाइन के सेल्समैन दीपक ने नितिन व गुरमीत को दो रेड लेवल शराब की बोतल एवं बीयर की बोतल फ्री में नहीं देने पर विवाद हुआ, जिसमें फायरिंग करने पर एक युवक की मौत हो गई। जबकि दो युवक घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी।

भूना/फतेहाबाद: गोरखपुर गांव में शराब के ठेके पर लड़ाई-झगड़े में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई तथा दो घायल हो गए। घटना शुक्रवार रात्रि को करीब साढ़े 9 की बजाई जा रही है। फोगाट वाइन के सेल्समैन दीपक ने नितिन व गुरमीत को दो रेड लेवल शराब की बोतल एवं बीयर की बोतल फ्री में नहीं देने पर विवाद हुआ। पुलिस ने फिलहाल घायल गुरमीत के बयान पर गोरखपुर निवासी सन्नी व सेल्समेन दीपक के खिलाफ मारपीट करने, हत्या व हत्या का प्रयास तथा शस्त्र अधिनियम एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। पुलिस घटनाक्रम को लेकर विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है।

नौवीं कक्षा के छात्र ने यह लगाए आरोप

गोरखपुर निवासी नौवीं कक्षा के विद्यार्थी गुरमीत ने बताया कि 12 अप्रैल की रात्रि को करीब साढ़े 9 बजे गोरखपुर से भूना रोड पर पेट्रोल पंप के पास बने शराब के ठेके से बीयर लेने गया था। ठेके पर उस समय सेल्समैन दीपक बैठा हुआ था, जिससे बीयर की बोतल मांगी तो सेल्समैन ने देने से इनकार कर दिया और कहने लगा कि तू सुनील उर्फ गब्बू का भाई है क्या। मैंने हां कहकर पूछा क्या बात है। सेल्समैन ने कहा कि तुझे पता लग जाएगा और मेरे सामने गोरखपुर गांव के ही सन्नी नामक व्यक्ति को फोन करके बुला लिया। उसके आने के बाद दोनों ने लकड़ी के बिण्डे से पिटाई कर दी। उसने सुनील उर्फ गब्बू को पूरी जानकारी दी तो वह नितिन को साथ लेकर ठेके पर पहुंचा। उन्होंने जब सनी और दीपक से मारपीट करने के बारे में पूछा तो उन्होंने इनकार कर दिया।

सीसीटीवी दिखाने कर दिया सेल्समैन ने इनकार

गुरमीत ने कहा कि आरोपियों ने बताया कि गुरमीत की कोई पिटाई नहीं की और ठेके पर लगा सीसीटीवी दिखा देते हैं, लेकिन जब हम लोग ठेके के उपर चौबारे में गए तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज दिखाने से इनकार कर दिया। इसके बाद हम छत से नीचे आए तो पीछे से सनी ने हाथ में लिए हुए पिस्तौल से नितिन की तरफ फायर कर दिया और गोली उसके गर्दन में लगी तो वह जमीन पर गिर पड़ा। जब सुनील उर्फ गब्बू ने मुड़कर देखा और सन्नी को कहा कि तूने यह क्या कर दिया, इतना कहते ही सन्नी ने दूसरा फायर सुनील उर्फ गब्बू पर कर दिया, जो गोली सीधी छाती में जा लगी। घटना के तुरंत बाद दोनों घायलों को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में लेकर पहुंचे। जहां पर डॉक्टर्स ने सुनील उर्फ गब्बू को मृत घोषित कर दिया।

हत्या, मारपीट तथा चोरी के दो मामलों में जमानत पर था सुनील

गोरखपुर निवासी सुनील उर्फ गब्बू पर भूना थाना में अलग-अलग दो मामले दर्ज हैं। 28 जुलाई 2018 को एक युवक की हत्या कर दी थी, वहीं 24 सितंबर 2022 को मारपीट व चोरी करने सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। उपरोक्त दोनों ही मामलों में वह करीब डेढ़ महीने पहले ही जमानत पर बाहर आया था। सुनील उर्फ गब्बू का अपराधिक रिकॉर्ड रहा है। गांव के ही एक अनुसूचित जाति के युवक का अपहरण करके उसकी हत्या कर देने के मामले में वह मुख्य आरोपी था। शुक्रवार की रात को फोगाट वाइन पर शराब की बोतल पर हुए झगड़े में गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

भांभू गैंग का नाम लेकर रेड लेवल और बीयर फ्री में मांगी : सेल्समैन

फोगाट वाइन ठेका शराब के सेल्समैन दीपक ने बताया कि शुक्रवार रात को लगभग साढ़े 9 बजे नितिन व गुरमीत ने ठेका पर आकर दो रेड लेवल शराब और बीयर की बोतल मांगी। जब उनसे पहले शराब के पैसे मांगे गए तो उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि आप जानते नहीं हम भांभू गैंग के हैं। उन्होंने सेल्समैन को कहा कि पहले भी तुम्हारे ठेकेदार को सबक सिखा चुके हैं। जब ठेकेदार से फोन करवाने के बारे में कहा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। शराब फ्री में देने से इनकार करने के बाद नितिन व गुरमीत ने उसकी पिटाई कर दी, वहीं सुनील उर्फ गब्बू को फोन करके मौके पर बुला लिया। इसके बाद शराब ठेके पर काफी गहमा-गहमी हुई।

एसपी व डीएसपी रात्रि को ही मौके पर पहुंचे

गोरखपुर में फोगाट वाइन पर रात्रि को दो युवकों को गोली लगने की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी व डीएसपी जगदीश काजला दलबल सहित मौके पर पहुंचे। एसपी ने थाना अध्यक्ष संदीप कुमार से घटनाक्रम को लेकर विभिन्न पहलू के बारे में जानकारी ली। डीएसपी जगदीश काजला ने बताया कि पुलिस ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में शव का पोस्टमार्टम करवाकर दो लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या प्रयास व मारपीट तथा शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है।

5379487