Logo
election banner
हरियाणा के भूना में मॉडल टाउन में शांति निकेतन सीनियर सैकेंडरी स्कूल के नजदीक जूता बनाने वाली एक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और पूरी फैक्ट्री का सामान जलकर राख हो गया। फैक्ट्री संचालक संजय कुमार के अनुसार लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

भूना/फतेहाबाद: मॉडल टाउन में शांति निकेतन सीनियर सैकेंडरी स्कूल के नजदीक जूता बनाने वाली एक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और पूरी फैक्ट्री का सामान जलकर राख हो गया। फैक्ट्री संचालक संजय कुमार के अनुसार लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। बुधवार सुबह करीब तीन बजे आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मी मौके पर पहुंचे। फैक्ट्री के आसपास के लोगों ने भी मिट्टी और पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। मगर फैक्ट्री के अंदर जूते को पेस्ट करने वाले केमिकल की वजह से आग भयंकर रूप धारण कर चुकी थी। इसलिए मुख्य अग्निशमन रमेश कुमार व उसकी टीम ने कड़ी मशक्कत करके पौने घंटे बाद आग पर काबू पाया।

डाबी फुटवियर के नाम से ब्रांड के जूते होते थे तैयार

फैक्ट्री संचालक संजय कुमार ने बताया कि डाबी फुटवियर के नाम से जूता ब्रांड लंबे समय से तैयार किया जा रहा था। फैक्ट्री में कारीगर मंगलवार की शाम को कार्य निपटाकर अपने घर चले गए थे। इसलिए वहां मौके पर कोई नहीं था। आगजनी की घटना में बड़ी जन हानि होने से बच गई। मगर लाखों का सामान जल कर नष्ट हो गया है। पूरे परिवार का पालन पोषण इसी पर निर्भर था। मगर शॉर्ट सर्किट से लगी आग के बाद वह पूरी तरह से बर्बाद हो गया है और परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। पीड़ित ने शासन- प्रशासन से मौके का निरीक्षण करके उचित मुआवजा देने की गुहार लगाई है।

शॉर्ट सर्किट के बाद केमिकल ने पकड़ी आग

जूता फैक्ट्री में बुधवार सुबह करीब तीन बजे जैसे ही आग लगी तो आसपास के लोगों ने शोर मचाया और संजय कुमार ने फोन करके आग लगने की सूचना दी। हालांकि पड़ोसियों ने शुरुआती दौर में आग पर काबू पाने के लिए मिट्टी और मटके व बाल्टी से पानी डालकर अपने स्तर पर बहुत कोशिश की। लेकिन शॉर्ट सर्किट के बाद जूते पेस्ट करने वाले केमिकल से आग उग्र रूप धारण कर गई। पीड़ित ने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड विभाग कर्मियों को सूचना देकर मदद के लिए गुहार लगाई। थाना अध्यक्ष संदीप कुमार दलबल सहित मौके पर पहुंचे और फैक्ट्री के आसपास खड़े लोगों को दूर किया। मार्केट कमेटी की दमकल विभाग की गाड़ी ने तुरंत मौके पर पहुंचकर काफी देर बाद आग पर काबू पाया।

5379487