Logo
election banner
हरियाणा में अंबाला के हडबौन पुलिस नाक पर पुलिस ने चार डंपरों को रोककर जांच की तो अवैध खनन का गटका भरा मिला। जिसके बाद तीन गाड़ियों के मालिक मौके पर पहुंचे तथा दो गाड़ी लेकर फरार हो गए। इस दौरान पुलिस कर्मियों को गाड़ी से कुचलने का प्रयास किया। पुलिस ने पीछा कर दो को काबू कर लिया।

अंबाला। अवैध खनन से लदे दो डंपरों को मालिक व चालक लेकर फरार हो गए। पुलिस ने कड़ी कसरत के बाद दोनों को काबू कर लिया। कार्रवाई कर रहे पुलिस जवानों का आरोप हैं कि डंपर चालक व उसके मालिकों ने भागते हुए उन पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इसी वजह से पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने समेत विभन्नि धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। नारायणगढ़ पुलिस थाने में तैनात एएसआई सीता राम ने बताया कि वह थाने में ड्यूटी ऑफिसर तैनात था।

बुधवार रात 11 बजे की घटना

बुधवार की रात 11 बजे पुलिस की टीम ने क्षेत्र में बढ़ रही पशु चोरियां की रोकथाम के लिए हडबौन चौक के पास नाकाबंदी की हुई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस बीच गांव अंबली की तरफ से 4 गाड़ियां स्पीड़ में आ रही थी। शक के आधार पर उसने गाड़ी (डंपर) को रुकवाया। जांच करने में सभी गाड़ियों में गटका भरा हुआ था। चारों गाड़ियां अवैध माइनिंग से संलप्ति पाई गई। पुलिस ने खनन विभाग के संबंधित अधिकारियों को इसके बारे में अवगत कराया। खनन विभाग की टीम भी कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंच गई थी।

आधी रात मौके पर आए मालिक, गाड़ी छुड़वाने का प्रयास

परिवादी ने बताया कि रात सवा एक बजे तीन गाड़ियों के मालिक मौके पर पहुंच गए। जबरन गाड़ी ले जाने के लिए प्रयास किए गए। इनमें से 2 गाड़ियों को चालक व मालिक लेकर भागे। जब पुलिस ने गाड़ियों को रोकने का प्रयास किया तो उनके ऊपर गाड़ी चढ़ा मारने की कोशिश की। वे सभी बाल-बाल बच गए। आरोपी 2 गाड़ियों लेकर भाग गए। पुलिस कर्मचारी के मुताबिक तीसरी गाड़ी का चालक अपनी गाड़ी को बंद करके मौके से फरार हो गया। चौथी गाड़ी को संबंधित विभाग से बातचीत करने के बाद शुगर मिल शहजादपुर भिजवा दिया। अब पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

प्रदेश में नई नहीं घटना

अवैध खनन माफिया की ऐसी कार्रवाई प्रदेश में पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी समय समय पर खनन माफिया जांच टीमों पर इस प्रकार के हमले करते रहे हैं। घटना के बाद सख्त कार्रवाई करने का दावा करने वाली सरकारें बाद में अपने कदम पीछे खींच लेती हैं।

5379487