Logo
election banner
Farmer Protest: अंबाला मोहड़ा मंडी 31 मार्च को युवा किसान शुभकरण की याद में श्रद्धांजलि समागम का आयोजन किया गया है, इस समागम में हरियाणा-पंजाब के किसान नेताओं समेत हजारों किसान शामिल होंगे।

Farmer Protest: हरियाणा के अंबाला मोहड़ा मंडी में आज, 31 मार्च को युवा किसान शुभकरण की याद में श्रद्धांजलि समागम का आयोजन किया गया है। इस समागम में हरियाणा-पंजाब के किसान नेताओं समेत हजारों किसान भाग लेंगे। इसे लेकर, हरियाणा पुलिस अलर्ट पर है। किसान मजदूर मोर्चा के सदस्य एवं भाकियू दोआबा के प्रधान मनजीत सिंह राय ने कहा कि 16 मार्च से शुभकरण सिंह की अस्थि कलश यात्रा शंभू बॉर्डर से शुरू की गई थी। 22 मार्च को हिसार में श्रद्धांजलि समागम के बाद 31 मार्च को मोहड़ा मंडी में समागम रखा गया है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय पहलवान साक्षी मलिक ने भी श्रद्धांजलि सभा में अधिक से अधिक लोगों को पहुंचने के अपील की।

घबराई हुई है सरकार

वहीं, मनजीत सिंह राय ने कहा कि सरकार बौखलाहट में है और  इस अस्थि कलश यात्रा से घबराई हुई है। इसी घबराहट में आकर ही युवा किसान नवदीप जलबेहड़ा को गिरफ्तार किया है। सरकार भय का माहौल बनाना चाहती है, लेकिन किसान भय में नहीं रहेंगे और ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचेंगे। उन्होंने कहा की नवदीप सिंह और शाहपुर के गुरकीरत सिंह को गलत गिरफ्तार किया गया है। यह एफआईआर ही झूठी है, क्योंकि जब कोई भी किसान शंभू बॉर्डर से इधर आया ही नहीं था तो पुलिस पर अटैक कैसे हो गया। सरकार को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। अगर उनके लड़कों को नहीं छोड़ा तो वे इसकी रणनीति बनाएंगे।

Also Read: अंबाला में निकाली जाएगी अस्थि कलश यात्रा: किसान नेता नवदीप सिंह जलबेड़ा मोहाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

गुरकीरत की आज कोर्ट में पेशी

अंबाला पुलिस की सीआईए-1 द्वारा मोहाली से गिरफ्तार किए गए युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेहड़ा और उसके साथी गुरकीरत को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीआईए ने गाड़ी, गुलेल, डंडे-बिंडें, तलवार, पॉपलेन मशीन तैयार करने वाले मिस्त्री की गिरफ्तारी करने के लिए कोर्ट से 2 दिन का समय लिया था। नवदीप समेत 20 से अधिक किसान नेताओं पर कातिलाना हमला सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

5379487