Logo
election banner
Faridabad Metropolitan Authority: हरियाणा के फरीदाबाद में लेजर वैली पार्क का सुंदरीकरण शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस योजना के लिए तीन करोड़ का लागत तैयार किया गया है।

Faridabad Metropolitan Authority: फरीदाबाद प्राधिकरण के द्वारा डबुआ कॉलोनी  में स्थित लेजर वैली पार्क के सुंदरीकरण का काम शुरू कर दिया गया है। बता दें कि इसका लागत लगभग तीन करोड़ की है। इस पार्क के सुंदरीकरण को लेकर वर्क आर्डर आचार संहिता लागू होने से पहले ही जारी कर दिया गया था। इस योजना के तहत पार्क में लगे फव्वारे को ठीक करने का काम किया जाएगा और पार्क के अंदर बने ट्रैक को भी सही किया जाएगा। इस पार्क में सुबह और शाम के समय आसपास के कई लोग सैर के लिए आते हैं। 

फरीदाबाद महानगर प्राधिकरण को सौंपी जिम्मेदारी  

बताया जा रहा है कि पिछले काफी समय से इस पार्क की हालत खराब थी। ट्रैक की टाइले कई जगह से टूटी हुई थी। इसके अलावा फव्वारा खराब होने के कारण  बंद था। वहीं, पार्क के दो गेट भी टूटे हुए थे। जिस कारण बेसहारा पशु पार्क के अंदर आकर गंदगी फैलाते थे। पहले यह पार्क नगर निगम के अधीन आता था, लेकिन जब निगम ने इसका  रखरखाव  ठीक तरह से नहीं किया तो इसका जिम्मा फरीदाबाद महानगर प्राधिकरण को सौंप दिया था। पार्क की स्थिति सही  करने के लिए फरीदाबाद महानगर प्राधिकरण के अधिकारियों ने पार्क का मुआयना भी किया था।

Also Read: हरियाणा की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा: 109 रुपये में बनाए जा रहे हैप्पी कार्ड, 22 लाख से अधिक परिवारों का रखा टारगेट

कई चीजें होंगी दुरुस्त

इसके बाद प्राधिकरण के द्वारा नए फव्वारे को लगाने के लिए तीन करोड़ का एस्टीमेट तैयार किया। फिलहाल, इस पार्क का काम शुरू कर दिया गया है। फरीदाबाद महानगर प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता देवेंद्र भड़ाना ने कहा कि फव्वारे के साथ कई अन्य चीजों को भी इस पार्क में सही किया जाएगा। 

5379487