Logo
election banner
Haryana Happy Card: हरियाणा में रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा के लिए हैप्पी कार्ड बनवाए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने 22 लाख से अधिक परिवारों का हैप्पी कार्ड बनवाने का टारगेट रखा है।

Happy Card: हरियाणा में रोडवेज बसों में यात्रा करने के लोगों के लिए हैप्पी कार्ड बनवाए जा रहे हैं। यह सुविधा उनको दी जाएगी, जिनकी आय एक लाख रुपये सालाना है। राज्य सरकार ने 22.89 लाख परिवारों का कार्ड बनवाने का टारगेट रखा है। अब हर दिन लोग बड़ी संख्या में इस कार्ड बनवाने के लिए आवेदन कर रहे हैं।

राज्यभर में 1 अप्रैल तक दो लाख से अधिक हैप्पी कार्ड बन चुके हैं। इन कार्डों को राज्य के सभी 24 डिपो और 13 सब डिपो पर भेज दिया गया है। आवेदन करने वालों की बात करें तो 1 अप्रैल तक राज्य में सात लाख से ज्यादा लोग हैप्पी कार्ड के लिए आवेदन कर चुके हैं। प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं।

इस कार्ड से कर सकते हैं मुफ्त यात्रा

अगर आपने हैप्पी कार्ड बनवा लिया है, तो आप अपने इस कार्ड से राज्य के रोडवेज बसों और हरियाणा रोडवेज से संबंधित बसों में एक साल में 1000 किलोमीटर तक की फ्री यात्रा कर सकते हैं। डिपो में आने के बाद आप 50 रुपये फीस का भुगतान कर अपना कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

क्या है हैप्पी कार्ड

हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के द्वारा एक लाख रुपये सालाना आय वालों को यह कार्ड दिया जा रहा है। इस कार्ड से बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इसे हरियाणा रोडवेज बसों  में मुफ्त यात्रा करने के लिए ई-टिकटिंग प्रणाली से जोड़ा गया है। यह एक स्मार्ट कार्ड है। इस कार्ड की लागत 109 रुपये तय की गई है। इसके अलावा कार्ड के सालाना रख रखाव 79 रुपये शुल्क भी लिया जाएगा।

Also Read: एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन: सोहना में टोल संघर्ष समिति ने Toll Tax बढ़ाने पर किया विरोध, आंदोलन करने की दी चेतावनी

कौन होगा योग्य

-अंत्योदय श्रेणी में आने वाले परिवार इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

-हरियाणा का मूल निवासी होना चाहिए।

-परिवार की सालाना आय एक लाख रुपये होनी चाहिए।

-परिवार पहचान पत्र में आय वेरीफाई होना जरूरी है।

5379487