Logo
election banner
Entrepreneurship Development Program: डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में कॉमर्स डिपार्टमेंट के विद्यार्थियों के लिए एन्त्रेप्रेंयूर्शिप डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

Entrepreneurship Development Program: डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय, कैथल में कॉमर्स डिपार्टमेंट के स्पिसिस में Entrepreneurship डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में टैलेंट ग्रो ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक संजय अग्रवाल और दिशा फॉर सक्सेस की संस्थापक इंदु अग्रवाल शामिल हुईं।

प्रोग्राम में इस टॉपिक पर हुई चर्चा

इस प्रोग्राम में विद्यार्थियों को स्किल डेवलपमेंट, सेल्स टेक्निक्स और बिजनेस स्टार्टअप के बारे में बताया। कॉलेज ने पहले से ही विद्यार्थियों के लिए इंटर्नशिप, प्रशिक्षण और प्लेसमेंट के लिए टैलेंट ग्रो ग्लोबल और दिशा फॉर सक्सेस के साथ एक समझौता मेमोरेंडम पर हस्ताक्षर किए हुए हैं। सात छात्रों के पहले बैच ने पहले ही प्रशिक्षण पूरा कर लिया था और इंटर्नशिप सर्टिफिकेट प्राप्त कर चुके हैं।

संजय अग्रवाल और इंदु अग्रवाल ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया

संजय अग्रवाल ने विद्यार्थियों को बताया की स्किल डेवलपमेंट और सेल्स टेक्निक्स से कैसे वह जीरो से स्टार्ट करके करोड़ के बिजनेस स्टार्ट कर सकते है। वहीं, दिशा फॉर सक्सेस की संस्थापक इंदु अग्रवाल ने अपने अगले इंटर्नशिप बैच के बारे में बताया, कैसे वह ये इंटर्नशिप अटेंड करके अपनी स्किल को सुधार सकते है।

विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र दिया गया

इस कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों को अपनी इंटर्नशिप पूरी करने के लिए प्रमाण पत्र दिया गया। यह प्रमाण पत्र उन्हे दिया गया जिन्होंने पहले वाले बैच में अपनी इंटर्नशिप पूरी कर ली। इस अवसर पर प्रो. राम गोपाल, जसपाल मलिक, अनु गर्ग, अनुराधा, मीना, डॉ. सुशील सरिता और डॉ. विकास मौजूद रहे। 

Also Read: Delhi Nursery Admission 2024: दिल्ली के सभी प्राइवेट स्कूल एडमिशन के लिए आज पहली लिस्ट जारी करेंगे, यहां जाने डिटेल्स

कौशल विकास योजना 

कौशल विकास योजना के अंतर्गत युवा काउंसलिंग कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। इस योजना के तहत युवा वेल्डर, इलेक्ट्रॉनिक्स होम, अप्लाइंसेस, टैक्सी ड्राइवर, इलेक्ट्रीशियन, सिलाई मशीन, ऑपरेटर डोमेस्टिक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, आदि के क्षेत्रों में युवाओं को कौशल प्रशिक्षण दिया जाया है। इस साल गणतंत्र दिवस मनाये जाने हेतु तैयारियों के संबंध में कलेक्टर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक आयोजित किया गया था।

5379487