Logo
election banner
Memorandum for Palwal Local Trains: पलवल के रेलवे स्टेशन से लोकल ट्रेनों और कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को चलाने की मांग को लेकर रेलवे पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने केंद्रीय राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा है।

Memorandum for Palwal Local Trains: पलवल के रेलवे स्टेशन से लोकल ट्रेनों और कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को चलाने की मांग को लेकर रेलवे पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को ज्ञापन सौंपा गया है। एसोसिएशन का कहना है कि कोरोना से पहले पलवल जिले से 46 लोकल ट्रेन चलती थी, लेकिन अब केवल 24 ट्रेनें ही चल रही हैं, जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  

कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को फिर से चलाने मांग

केंद्रीय राज्यमंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में रेलवे पैसेंजर एसोसिएशन के प्रधान प्रकाश मंगला ने कहा कि पलवल रेलवे स्टेशन से मथुरा की तरफ से आने वाली सभी लोकल ट्रेन अपने तय किए गए समय से दो से तीन घंटे देरी से चल रही है। यही नहीं कोरोना काल से पहले पलवल स्टेशन से 46 लोकल ट्रेनें चलती थी, जो अपने निर्धारित समय पर चलती थी। लेकिन अब केवल 24 ट्रेन मथुरा, पलवल होते हुए दिल्ली तक जाती है। 

इतना ही नहीं जो लोकल ट्रेन चल रही है, वे भी अपने तय समय से देरी से चलती है। इसके संबंध में एसोसिएशन विधायक से लेकर मंत्री और केंद्रीय मंत्री तक को ज्ञापन सौंप कर बंद ट्रेनों को चलाने और लेट चल रही ट्रेनों को समय पर चलाने की मांग कर चुकी है।  लेकिन आज तक कोई सुधार नहीं हो पाया।

पहले भी सौंपा गया था ज्ञापन

ज्ञापन में कहा है कि पहले भी एक ज्ञापन केंद्रीय राज्य मंत्री के माध्यम से केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को को सौंपा गया था। लेकिन आज तक उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। उन्होंने ये भी कहा कि लोकल ट्रेनों में नौकरी करने वाले मजदूर और छोटे व्यापारी सफर करते है। जिन्हें ट्रेनों के संचालन कम होने से सफर करने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read: रेवाड़ी-गुरुग्राम से चंडीगढ़ पहुंचना अब होगा आसान, अजमेर-दिल्ली वंदेभारत ट्रेन 14 मार्च से शुरू

राज्य मंत्री ने दिया आश्वासन

वहीं, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सभी डेली पैसेंजर्स को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को लेकर जल्द ही रेल मंत्री से मुलाकात कर मांगों को जल्द से जल्द पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना काल में बंद हुई आधिकतक ट्रेनों को चला दिया गया है, लेकिन जो नहीं चल रही है, उसे जल्द ही चलाने का प्रयास किया जाएगा, ताकि यात्रियों को परेशान का सामना न करना पड़े।

5379487