Logo
election banner
हरियाणा के गुरुग्राम में साइबर क्राइम पुलिस की टीमों द्वारा गिरफ्तार किए गए एक महिला सहित 11 आरोपियों ने देश भर में 14. 60 करोड़ रुपए की साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ऑनलाइन सामान खरीदने व इंस्टाग्राम के माध्यम से ठगी को अंजाम देते थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Gurugram: साइबर क्राइम पुलिस की टीमों द्वारा गिरफ्तार किए गए एक महिला सहित 11 आरोपियों ने देश भर में 14. 60 करोड़ रुपए की साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ओएलएक्स पर ऑनलाईन सामान खरीदने के नाम पर तथा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के माध्यम से पैसों की धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने आरोपियों से 4 लाख 20 हजार रुपए, 4 मोबाइल फोन व दो सिम कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से गंभीरता से पूछताछ कर रही है।

देशभर में ठगी करने वालों को पकड़ा

एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान ने बताया कि देश भर से साइबर ठगी करने के मामले में साइबर क्राइम ईस्ट के जांच अधिकारी सुभाष की टीम ने आरोपी दीपक कुमार, नवीन कुमार, धनवंत यादव, भारत केशवानी, पारस राजभर, मनीष कुशवाह व दीपक कुशवाह को गिरफ्तार किया था। जबकि साइबर क्राइम थाना मानेसर के जांच अधिकारी मनीष ने राजस्थान के खैरथल निवासी नदीम को मानेसर गुरुग्राम में गिरफ्तार किया। वहीं रोहतक के गुरप्रीत को साइबर क्राइम थाना मानेसर के जांच अधिकारी राकेश ने मानेसर एरिया से गिरफ्तार किया। उधर, दिल्ली नजफगढ़ निवासी नवीन को साइबर क्राइम थाना मानेसर के जांच अधिकारी संजीव ने गिरफ्तार किया।

यूपी से अमिता सिंह को किया काबू

एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान ने बताया कि साइबर क्राइम थाना वेस्ट के जांच अधिकारी ललित ने यूपी की खलीलाबाद निवासी अमिता सिंह साइबर क्राइम थाना वेस्ट एरिया से गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए चार मोबाइल फोन का इंडियन साईबर क्राइम कोर्डिनेशन सेंटर से डाटा के अवलोकन कराने पर पता चला कि इन्होंने देश भर में लगभग 14 करोड़ 60 लाख रुपए की ठगी करने के संबंध में कुल 4279 शिकायतें और 198 केस दर्ज हैं। इनमें से पांच केस गुरुग्राम सहित कुल 16 केस हरियाणा में दर्ज हैं।

5379487