Logo
election banner
Haryana Cooperative Scam: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने 100 करोड़ के सहकारिता घोटाले के मास्टरमाइंड नरेश गोयल को गिरफ्तार किया है।

Haryana Cooperative Scam: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने 100 करोड़ के सहकारिता घोटाले के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। हरियाणा एसीबी की टीम ने मास्टरमाइंड नरेश गोयल को पंचकूला से दबोचा है। एसीबी ने नरेश गोयल को सहकारिता विभाग के उजागर हुए करोड़ों रुपये के घोटाले में संलिप्तता के चलते गिरफ्तार किया है।

सहकारिता घोटाले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

हरियाणा के सहकारिता विभाग में करोड़ों रुपये का घोटाला उजागर हुआ था। इस मामले की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो को सौंपी गई थी। इसके बाद एसीबी ने अपनी जांच पड़ताल करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया। जांच में नरेश गोयल का नाम भी मामले सामने आया। नरेश गोयल पर अपने सह आरोपियों के साथ मिलकर सरकार की करोड़ों रुपये की राशि गबन करने का आरोप है। वहीं, इस मामले में नरेश गोयल की सहयोगी मास्टरमाइंड अनु कौशिश पहले से ही जेल में बंद है।

हरियाणा के सहकारिता विभाग में करोड़ों रुपये का घोटाले में एसीबी नरेश गोयल के अलावा मास्टरमाइंड असिस्टेंट रजिस्ट्रार अनु कौशिश और बिजनेसमैन स्टालिनजीत सिंह को बता रही है। इन्होंने फेक बिल और फर्जी कंपनियों के नाम पर सरकारी पैसे को ठिकाने लगाया।

कई अधिकारियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

ACB टीम ने 2 फरवरी को सहकारिता विभाग के इस घोटाले का खुलासा किया था। ब्यूरो ने ICDP परियोजना में 100 करोड़ रुपये से अधिक के घोटाला को पकड़ने का दावा किया था। एंटी करप्शन ब्यूरो अब तक इस मामले में 10 वरिष्ठ अधिकारियों सहित 20 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी कर चुका है।

बता दें कि सहकारिता विभाग मनोहर लाल खट्‌टर के कार्यकाल में डॉ. बनवारी लाल के पास था, लेकिन इस 100 करोड़ के घोटाले के चलते डॉ. बनवारी लाल से सहकारिता विभाग वापस ले लिया गया है। दरअसल, हरियाणा का मुख्यमंत्री बदले जाने के बाद फिर से मंत्रिमंडल का गठन किया गया है। नए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अपने मंत्रिमंडल में सहकारिता विभाग महिपाल ढांडा को दे दिया।

5379487