Logo
election banner
International Science Festival: हरियाणा के फरीदाबाद में चल रहे 'अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव' में एनसीआर बायोटेक साइंस कलस्टर के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज शनिवार को शामिल हुए।

International Science Festival: हरियाणा के फरीदाबाद में चल रहे अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में एनसीआर बायोटेक साइंस कलस्टर के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज शनिवार को शामिल हुए। इस दौरान उनका जोरदार स्वागत किया गया। अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव कार्यक्रम की तस्वीर सीएम खट्टर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर साझा की है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि आज फरीदाबाद में आयोजित ‘इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल’ में भाग लिया और वहां मौजूद छात्र-छात्राओं एवं देशभर से आए वैज्ञानिकों के साथ अपने विचार साझा किए। 

उन्होंने आगे लिखा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान तथा जय अनुसंधान' नारे को साकार करते हुए हम हरियाणा की भावी पीढ़ी को ज्ञान-विज्ञान से जोड़ने के साथ ही उन्हें भारत की वैज्ञानिक ताकत बनाने में निरंतर अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। इसी नाते से प्रदेश में विज्ञान को बढ़ावा देने के लिए हम फरीदाबाद या गुरुग्राम में से एक जिले में 50 एकड़ जमीन पर साइंस सिटी बनाने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- CM Khattar बोले: राज्य सरकार ने 2014 के बाद व्यवस्था परिवर्तन के लिए की अनेक पहल 

शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली पहुंचे सीएम

बता दें कि सीएम मनोहर लाल मुख्यमंत्री शुक्रवार देर रात चंडीगढ़ से शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली पहुंचे। इसके बाद वे आज शनिवार को फरीदाबाद मे कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। हालांकि सीएम मनोहर लाल खट्टर पहली बार ट्रेन से सफर नहीं किए, पिछले सप्ताह भी मुख्यमंत्री शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक सीएम राज्य सरकार के प्लेन या किसी अन्य एयरलाइंस के सफर से ज्यादा शताब्दी एक्सप्रेस के सफर को ज्यादा बेहतर मानते हैं।

5379487