Logo
हरियाणा में चरखी दादरी में जिले के सभी स्कूलों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई है। जिला प्रशासन ने 21 मई से जिले के सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया है। साथ ही छुट्टियों पर आगे मौसम के हिसाब से फैसला लिया जाएगा।

Haryana Summer Holidays: हरियाणा शिक्षा निदेशालय की तरफ से भयंकर गर्मी को देखते हुए स्कूलों में छोटे बच्चों की छुट्टियों का ऐलान किया था। अब चरखी दादरी जिला प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टियों को लेकर जारी किए गए आदेश को वापस ले लिया है। जिले में प्रशासन ने कहा कि 21 मई से स्कूल खुलेंगे और आगे मौसम के हिसाब से फैसला लिया जाएगा।

चरखी दादरी में खुलेंगे सभी स्कूल

चरखी जिला उपायुक्त मनदीप कौर ने गर्मी व हीट वेव को ध्यान में रखते हुए 19 मई को जिले के सभी स्कूलों में अगले आदेश तक बच्चों की छुट्टियां घोषित की थी। अब सोमवार को उन्होंने जिले के सभी स्कूलों में अवकाश के आदेशों को वापस ले लिया और 21 मई से दोबारा स्कूल खोलने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि जिले में मौसम के अनुसार आगामी निर्णय लिया जाएगा।

शिक्षा निदेशालय ने दिया था छुट्टियों का आदेश

हरियाणा शिक्षा निदेशालय की तरफ से भीषण गर्मी के चलते करनाल, कैथल व रेवाड़ी में पांचवीं तक, हिसार, कुरुक्षेत्र, सिरसा, जींद, सोनीपत, नूंह, पानीपत में 8वीं तक व चरखी दादरी में 24 मई तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। बढ़ती गर्मी को देखते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से प्रदेश के सभी उपायुक्तों को पत्र जारी किया। इसमें सभी जिलों के जिला उपायुक्त को गर्मी के कारण स्कूलों की छुट्टी करने की पावर दी गई है, जो मौसम अनुसार छुट्टियों की संख्या बढ़ा भी सकते हैं।

ऐसे में अब चरखी दादरी जिला उपायुक्त ने 21 मई से जिले के सभी स्कूल खुलने का फैसला किया है। हालांकि, आज जिले सभी स्कूल बंद रहे थे। उन्होंने आगे मौसम के हिसाब से छुट्टियों को लेकर फैसला जारी करने को कहा है।

हरियाणा में हीट वेव रेड अलर्ट जारी

हरियाणा के 11 जिलों में 23 मई तक हीट वेव रेड अलर्ट जारी किया गया। इनमें महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी व चरखी दादरी शामिल हैं। इनके अलावा, 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट है। इनमें पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, झज्जर, रोहतक, सोनीपत, पानीपत व जींद शामिल हैं।

jindal steel
5379487