Logo
Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के दौरान बुधवार को सीएम नायब सैनी के नेतृत्व में कैबिनेट की मीटिंग समाप्त हो चुकी है।

Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग समाप्त हो चुकी है। सीएम नायब सैनी के नेतृत्व में इस बैठक में एक्साइज पॉलिसी को लेकर चर्चा की गई।  मीटिंग के खत्म होने के बाद कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि इस बैठक में सिर्फ एक्साइज पॉलिसी पर ही चर्चा की गई है और अन्य कई मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई।

कहा गया था कि लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच सैनी चंडीगढ़ में कैबिनेट मीटिंग दौराण सैनी को यह पूर्ण अधिकार दिए जा सकते हैं कि वह हरियाणा विधानसभा में विश्वास मत साबित करने के लिए सेशन बुलाया सकें। वहीं दूसरी ओर  विपक्षी दल कांग्रेस, जेजेपी और इनेलो लगातार आरोप लगा रहे हैं कि राज्य में वर्तमान सरकार अल्पमत में है। फिलहाल, लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य के साथ देश भर में चुनाव संहिता लागू है, जो कि आने वाले 4 जून को चुनाव रिजल्ट आने के बाद ही हटाए जाएंगे।

सीएम की टीम ने की रणनीति तैयार

कहा गया था कि विपक्ष की बातों का करारा जवाब देने के लिए हरियाणा के सीएम और उनकी टीम एक रणनीति तैयार की है, जिसके बाद से राज्य सरकार विश्वास मत खुद विधानसभा के अंदर लाना चाहती है। इसके पहले अधिकारी 15 मई यानी आज होने वाली कैबिनेट बैठक के अंदर दिए जाने की चर्चा करेंगे।

Also Read: हरियाणा में निर्दलीय विधायकों पर घमासान, आधिकारिक ई-मेल से राजभवन नहीं पहुंचा समर्थन देने वाला लेटर 

ये विधायक छोड़ सकते है जेजेपी

राज्य के अंदर वर्तमान समय में 88 विधायक हैं। जानकारी के अनुसार जेजेपी के 3 विधायक जल्द ही पार्टी को छोड़ सकते हैं। ऐसा होने पर राज्य के अंदर विधायकों की संख्या 85 रह जाएगी। जेजेपी के 2 विधायक ईश्वर सिंह और रामकरण काला दोनों कांग्रेस में शामिल होने के लिए कदम बढ़ा रहे है। इतना ही नहीं उनके परिवार के सदस्य पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकेहैं। ऐसी स्थिति में वे विधायक सदन पटल पर किसी भी स्थिति में जेजेपी के साथ नजर नहीं आएंगे।

5379487