Logo
election banner
Bhiwani Post Office Employees: भिवानी डाकघर के 5 कर्मचारी पीएम सूर्य मुफ्त बिजली योजना का पंजीकरण करवाने में देशभर में टॉप पर रहे हैं। टॉप 10 में से टॉप 5 कर्मचारी भिवानी के ही हैं।

Bhiwani Post Office Employees: हरियाणा के कर्मचारी अपने बेहतरीन कार्य प्रणाली के चलते देश भर में नाम कमाने लगे हैं। दरअसल, भिवानी डाकघर के 5 कर्मचारी पीएम सूर्य मुफ्त बिजली योजना का पंजीकरण करवाने में देशभर में टॉप पर रहे हैं। टॉप 10 में से टॉप 5 कर्मचारी भिवानी के ही हैं। वहीं, गुरुवार को भिवानी डाकघर के पांचों कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा 30 कर्मचारियों के काम को भी सराहना भी की गई।

 इस योजना के लिए किया गया था काम

केंद्र सरकार ने बिजली बिलों में राहत देने के उद्देश्य से पीएम सूर्य मुफ्त बिजली योजना की शुरुआत की गई थी। इस योजना के तहत सोलर लगवाने के लिए देश भर में रजिस्ट्रेशन करवाने का काम डाक विभाग द्वारा किया गया। इसी योजना के तहत भिवानी डाकघर के अधीक्षक संजय वर्मा के नेतृत्व में डाक विभाग कर्मचारियों ने लोगों के रजिस्ट्रेशन काम जोर-शोर से किया।

कहा जा रहा है कि पीएम सूर्य मुफ्त बिजली योजना के तहत डाकघर द्वारा फ्री रजिस्ट्रेशन शिविर लगाए गए थे। जिसमें राज्यभर में एक लाख और भिवानी जिला में 50 हजार रजिस्ट्रेशन, कर्मचारियों द्वारा किए गए। जिनके सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। इन पंजीकरण शिविरों में देश भर में 6 अधिकारी टॉप रहे, जिनमें अकेले भिवानी जिला से 5 कर्मचारी टॉप फाइव में शामिल हुए हैं।

बढ़ाई गई पंजीकरण की अंतिम तिथि

यह भी कहा गया है कि इस योजना के तहत पंजीकरण की अंतिम तिथि 9 मार्च तय की गई थी, जिसे अब 20 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है। कोई भी नागरिक किसी भी डाकघर में जाकर योजना के तहत पंजीकरण कर सकता है। इसके अलावा शनिवार और रविवार को भी भिवानी के सभी 31 वार्ड में शिविर भी लगाए जाएंगे।

Also Read: पीएम सूर्य घर योजना: एक करोड़ परिवारों को मुफ्त बिजली और सौर ऊर्जा प्लांट लगवाने पर मिलेगी 78 हजार सब्सिडी, ऐसे कराएं पंजीकरण 

इस समारोह में नगर परिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप ने कहा कि डाक विभाग हमेशा आम जनता को सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कई  योजनाओं का इम्प्लीमेंटेशन करता रहता है, ताकि गरीब परिवार तक सुविधा पहुंचाई जा सके। पीएम सूर्य मुफ्त बिजली योजना भी आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए काफी मददगार साबित होगी, जिसे जन-जन तक तक पहुंचाने में डाक विभाग का विशेष योगदान रहा है। 

jindal steel
5379487