Logo
हरियाणा के अंबाला में लोकसभा चुनाव की ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर कृषि विभाग के बीएओ को सस्पेंड किया गया। साथ ही एक एएसआई के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा गया।

Ambala: लोकसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी में कोताही करने पर सख्त कार्रवाई हो सकती है। चुनाव आयोग ने इस पर सख्त रूख अपनाते हुए कृषि विभाग के एक बीएओ को सस्पेंड कर दिया। वहीं पुलिस विभाग के एक एएसआई के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. शालीन ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वायड टीम में ड्यूटी दे रहे कृषि विभाग के बीएओ पंकज कुमार को शराब पीए हुए पाया गया था। इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा गया। कृषि विभाग के निदेशक ने बीएओ पंकज को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने के निर्देश जारी किए। पुलिस विभाग के एक एएसआई के खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है।

तत्परता से ड्यूटी करें कर्मचारी

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालीन ने कहा कि चुनाव के दौरान अलग-अलग विभागों के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। आगामी 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाने हैं। 4 जून को मतगणना होनी है। इस कार्य में लगे सभी कर्मचारी व अधिकारी तत्परता से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। किसी तरह की कोई कोताही न बरतें अन्यथा ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाना हम सभी का प्राथमिक लक्ष्य है।

कंट्रोल रूम से रखी जाएगी नजर

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी पोलिंग बूथ की वेबकॉस्टिंग की जाएगी। इसको लेकर वीरवार को जिला निर्वाचन कार्यालय में ट्रॉयल किया गया। डीसी डॉ. शालीन ने कहा कि वेबकॉस्टिंग के माध्यम से सभी पोलिंग बूथ पर नजर रखी जाएगी। इस वेबकॉस्टिंग को जिला निर्वाचन कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम में देखा जा सकेगा। जिले के सभी पोलिंग बूथ पर वेबकॉस्टिंग के लिए कैमरे इंस्टॉल हो चुके हैं और इनका ट्रॉयल भी लिया जा चुका है। चुनाव ड्यूटी में लगे वाहनों पर जीपीएस लगाया गया है, इन वाहनों की लोकेशन को जीपीएस के माध्यम से कंट्रोल रूम में देखा जा सकेगा। इससे आसानी से पता लगाया जा सकेगा कि कौन सा वाहन किस समय कहां है।

5379487