Logo
election banner
हरियाणा के झज्जर में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सरपंच को ब्लैकमेल कर ढाई लाख रुपए रिश्वत लेने वाले होमगार्ड को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।  

Jhajjar: किसी महिला के मोबाइल पर व्हाट्सएप मैसेज में भेजे गए अश्लील संदेश को लेकर पुलिस कार्रवाई करने व समाज में बदनामी करने के नाम पर सरपंच को ब्लैकमेल करने वाले होमगार्ड को एंटी करप्शन ब्यूरो ने ढाई लाख रुपए रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी होमगार्ड संबंधित सरपंच से करीब 14.50 लाख रुपए रिश्वत पहले भी ले चुका है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मामले में आरोपी होमगार्ड के खिलाफ एसीबी थाने में केस दर्ज किया और आरोपी से पूछताछ शुरू की।

छुछकवास पुलिस चौकी में तैनात है होमगार्ड

गांव भिंडावास निवासी सरपंच दारा सिंह ने बताया कि छुछकवास पुलिस चौकी में तैनात कालियावास गांव निवासी होमगार्ड सतेंद्र को वह दिसंबर 2023 से जानता है। बीते फरवरी माह में सतेंद्र ने उसे बताया कि उसके व्हाट्सएप से उसी के गांव की किसी महिला के मोबाइल पर अश्लील संदेश भेजे गए है। जिसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद पुलिस कार्रवाई रोक कर मामले को रफा-दफा करने व समाज में बदनामी से बचाने के लिए आरोपी सतेंद्र ने उससे डेढ़ लाख रुपए रिश्वत की मांग की। दारा सिंह के अनुसार उसने डेढ़ लाख रुपए की राशि सतेंद्र को सौंप दी, लेकिन सतेंद्र ने उसे मामले को फिर से डीएसपी के पास दोबारा खोले जाने के नाम पर पांच लाख रुपए की डिमांड रखी। दारा सिंह के अनुसार उसने यह राशि भी चार लाख रुपए नकद व एक लाख रुपए फोन-पे के माध्यम से सतेंद्र को दे दी।

होमगार्ड की बढ़ती गई डिमांड, लाखों रुपए ले चुका रिश्वत

सरपंच दारा सिंह ने बताया कि आरोपी सतेंद्र की डिमांड बढ़ती गई और उसने मार्च माह में फिर से मामले को एसपी को स्थानांतरित किए जाने की बात करते हुए उसे सुलझाने के नाम पर दस लाख रुपए की मांग रखी। जिसके बाद शिकायतकर्ता दारा सिंह ने उसे आठ लाख रुपए की रिश्वत राशि सौंपी। अब अप्रैल माह में सतेंद्र द्वारा फिर से सरपंच दारा सिंह को यह कहते हुए 25 लाख रुपए की मांग रखी कि अब मामला सीपी के पास चला गया है। दारा सिंह के अनुसार उसके बाद बीती 24 अप्रैल को होमगार्ड सतेंद्र व आरोपी महिला ने उसे लघु सचिवालय बुलाया और उसके साथ दुर्व्यवहार करते हुए पैसों की मांग की। इसके बाद किसी तरह से वह बचकर निकलने में सफल हो गया। सतेंद्र ने उसे 28 अप्रैल को एक दिन के अंदर रिश्वत की रकम सौंपने की धमकी दी।

आरोपी होमगार्ड के खिलाफ पहले किया मामला दर्ज, फिर हुई गिरफ्तारी

सरपंच दारा सिंह की शिकायत पर 29 अप्रैल को होमगार्ड सतेंद्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसीबी रोहतक के डीएसपी सुमित कुमार द्वारा जाल बिछाकर छापेमारी करते हुए आरोपी होमगार्ड सतेंद्र को भिंडावास गांव में ही सरपंच की गाड़ी में ढाई लाख रुपए की रिश्वत लेने के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी अधिकारियों द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी होमगार्ड सतेंद्र ने बताया कि सरपंच दारा सिंह के खिलाफ किसी भी पुलिस चौकी या स्टेशन से लेकर सीपी कार्यालय तक कहीं कोई शिकायत दर्ज नहीं थी। इस संबंध में पुलिस द्वारा नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

5379487