Logo
election banner
हरियाणा के हांसी में एक पशु व्यापारी को पंजाब के व्यापारी ने लाखों रुपए का चूना लगा दिया। पशु व्यापारी से 6 भैंस खरीदकर बदले में 8.56 लाख के 5 चेक दे दिए, जो बैंक में लगाते ही कैंसिल करवा दिए। पशु व्यापारी ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Hansi: गांव गुराना के एक पशु व्यापारी के साथ जींद जिले के गांव धमतान साहिब निवासी भैंस व्यापारी रोहतास द्वारा 8 लाख 56 हजार रुपए की भैंस खरीद कर धोखाधड़ी की गई। आरोपी ने खरीदी गई भैंसों के बदले में रुपयों के स्थान पर पांच चेक दिए और बाद में सभी चेक बैंक से कैंसिल करवा दिया। चेक कैंसिल होने के बाद पीड़ित ने जब रुपए की मांग की तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। चेक कैंसिल करवाने तथा जान से मारने की धमकी दिए जाने के बाद पीड़ित गुराना निवासी भूपेंद्र सिंह ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद को दी। पुलिस अधीक्षक को दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी धमतान साहिब निवासी रोहतास के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

भैंसों का व्यापारी बनकर आया था आरोपी

पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में भूपेन्द्र ने कहा कि वह गांव व आसपास के क्षेत्र में भैंसों का व्यापार करता है। 24 सितंबर को जींद जिले के गांव धमतान साहिब निवासी रोहतास उसके पास आया और कहने लगा कि वह भी भैसों का व्यापारी है और आसपास के गांवों से भैंसें खरीदकर अपने यहां ले जाता है। उसने रोहतास की बातों पर विश्वास करके 24 सितंबर को 2 लाख 30 हजार रुपए की दो भैंस, 26 सितंबर को 2 लाख 96 हजार रुपए की दो भैंस और 17 अक्टूबर 2023 को दो भैंस 3 लाख 30 हजार रुपए की रोहतास को दे दी। रोहतास ने उसे कहा कि वह इतनी बड़ी रकम अपने साथ लेकर नहीं घुम सकता, इसलिए खरीदी गई भैंसों की पेमेंट चेक द्वारा ही करता है और उसने धमतान साहिब स्थित पंजाब नेशनल बैंक के अलग-अलग तारीखों के पांच चेक दे दिए।

भैंस के बदले ले लिए चेक, बैंक में लगाते ही करवा दिए रद्द

भूपेंद्र ने बताया कि आरोपी की बातों पर विश्वास करके उसने अपनी 6 भैंस उसको दे दी और उसके बदले में चेक ले लिए। जब उसने रोहतास द्वारा दिए गए चेक बैंक में लगाए तो बैंक से पता चला कि उसे दिए गए सभी चेक रोहतास ने कैंसल करा दिए हैं और अब इन चेक से पैमेंट नहीं हो सकती। इस बारे में जब रोहतास से बात की तो पहले तो वह बहाने बाजी करके टाल मटोल करता रहा। बाद में जब जोर देकर रुपए देने के लिए कहा तो आरोपी ने रुपए देने से स्पष्ट मना करते हुए उसे दोबारा फोन करने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

5379487