Logo
election banner
हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी यदि आए होते तो इनके नाम भी अखबारों व सोशल मीडिया में तैरते। पहले कांग्रेस की टिकट खिड़की पर कई लोगों की कतारें लगती थी, मगर इस बार टिकट खिड़की खाली है

Ambala: हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी यदि आए होते तो इनके नाम भी अखबारों व सोशल मीडिया में तैरते। पहले कांग्रेस की टिकट खिड़की पर कई लोगों की कतारें लगती थी, मगर इस बार टिकट खिड़की खाली है और यह लोगों को पकड़-पकड़ कर खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। गौरतलब है कि भपेंद्र हुड्डा ने एक बयान में कहा था कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस के पास प्रत्याशियों की कमी नहीं है, इस पर अनिल विज ने पलटवार किया है।

राम मंदिर आंदोलन में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं

कांग्रेस पार्टी के बयान कि हम राम के पुजारी और भाजपा राम की व्यापारी पर पलटवार करते हुए अनिल विज ने कहा कि यह कैसे पुजारी है। 500 साल बाद राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, राम मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन भी हुए मगर कांग्रेस ने किसी भी आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया। फिर मंदिर में निर्माण व प्राण-प्रतिष्ठा हुई, निमंत्रण भेजने के बावजूद भी कांग्रेस नहीं आई। सोचने वाली बात है कि राम मंदिर निर्माण में जब कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं तो वह राम के पुजारी कैसे हो गए।

अंग्रेज ने बनाई थी कांग्रेस, क्या इन्हें अपने पूर्वजों का पता नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक पूर्वज मुस्लीम लीग के समर्थक थे, पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस को यह गलतफहमी है कि आजादी की लड़ाई केवल उन्होंने लड़ी। कांग्रेस का जन्म 1885 में हुआ था और अंग्रेज अफसर एओ हयूम ने पार्टी बनाई थी। पार्टी अंग्रेजों के साथ तालमेल कर चलने के लिए बनाई गई थी। पहले अंग्रेज ही पार्टी के अध्यक्ष थे। इनके पूर्वक क्या थे, क्या इनको अपने पूर्वजों का पता नहीं, इन्होंने देश को गुमराह किया कि इन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी। कांग्रेस का जन्म 1885 में हुआ था और उससे 28 साल पहले 1857 में आजादी की पहली लड़ाई लड़ी गई, जिसमें हजारों ने बलिदान दिया। आजादी की लड़ाई लड़ना हिंदुस्तानियों के खून में था और कांग्रेस ने तो उसे भुनाया।

केजरीवाल को विरोध जताने के बजाए कोर्ट के आदेशों को मानना चाहिए

केजरीवाल द्वारा जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाने के बयान पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि अब कोर्ट ने सब कुछ सुनकर स्पष्ट शब्दों में कहा है और अब केजरीवाल को कोई विरोध नहीं जताना चाहिए। यह कोर्ट के आदेश है और यदि वह कोर्ट के फैसले के खिलाफ धरने देते तो यह कोर्ट की अवमानना है। सुप्रीम कोर्ट में आने का सभी को अधिकार है और अब जो तय करना है वह कोर्ट ही करेगी। ममता बनर्जी के बयान कि नरेंद्र मोदी फिर से जीते तो सभी विपक्षी नेता जेल मे होंगे, इस पर अनिल विज ने कहा कि मोदी तो आज भी जीते हुए है और 10 साल प्रधानमंत्री रहे हैं। उन्होंने किसको अंदर किया। इन्होंने 356 लगाकर अनेक बार चुनी सरकारों को तोड़ा और नरेंद्र मोदी ने किसको तोड़ा।

5379487