Logo
election banner
हरियाणा के सोनीपत में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में सर्वर डाउन होने के कारण अमर नाथ यात्रा पर जाने वाले लोगों के पंजीकरण व बायोमीट्रिक नहीं हो सके, जिसके कारण लोग परेशान दिखाई दिए। पीएनबी में कई घंटे तक लोग सर्वर ठीक होने का इंतजार करते रहे। आखिर में उनके हाथ निराशा ही लगी और वह वापस लौट गए।

Sonipat: मॉडल टाउन स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में सर्वर डाउन होने के कारण अमर नाथ यात्रा पर जाने वाले लोगों के पंजीकरण व बायोमीट्रिक नहीं हो सके, जिसके कारण लोग परेशान दिखाई दिए। पीएनबी में कई घंटे तक लोग सर्वर ठीक होने का इंतजार करते रहे। दोपहर बाद तक भी लोगों को कोई राहत नहीं मिली तो उन्हें वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। ज्ञात रहे कि अमरनाथ जाने वाले यात्रियों को पहले बैंक के माध्यम से पंजीकरण करवाना है, जिसके बाद ही अन्य जांच होंगी और वह यात्रा कर सकते हैं।

29 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

बता दें कि अमरनाथ यात्रा इस साल 29 जून से शुरू होगी और 19 अगस्त तक जारी रहेगी। श्रावणी मेले के दौरान बाबा बफार्नी के दर्शन करने के लिए लोग बड़ी संख्या में अमरनाथ यात्रा पहुंचते हैं। सोनीपत जिले से भी काफी संख्या में लोग बाबा बफार्नी के दर्शन करने के लिए जम्मू कश्मीर पहुंच जाते है। यात्रियों की सुविधा के लिए जिला नागरिक अस्पताल में चिकित्सा जांच व पीएनबी की मॉडल टाउन शाखा में 15 अप्रैल से पंजीकरण जारी है। अस्पताल व पीएनबी में रोजाना काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। रोजाना की तरह बुधवार को भी लोग पीएनबी में पहुंचे तो वहां सर्वर डाउन होने के कारण उनका यात्रा पंजीकरण नहीं हो सका।

यात्रा के लिए पीएनबी बैंक में पंजीकरण जरूरी

चिकित्सा जांच प्रक्रिया से गुजरने के बाद व्यक्ति को पंजाब नेशनल बैंक की मॉडल टाउन शाखा में पंजीकरण कराना होगा। 13 साल से कम उम्र के बच्चे का पंजीकरण नहीं होता। पंजीकरण कराने के लिए 70 साल तक के व्यक्ति के पास चिकित्सा जांच प्रमाणपत्र, आधार कार्ड की फोटो प्रति होना जरूरी है। इसके लिए प्रति व्यक्ति पंजीकरण फीस 150 रुपए देनी होगी। इसके बाद बैंक की ओर से यात्रा शुरू करने के लिए तिथि जारी की जाएगी। बैंक में पंजीकरण के दौरान हर व्यक्ति को बायोमीट्रिक निशान देना होगा।

jindal steel Ad
5379487