Logo
election banner
Traffic Police instructions: फरीदाबाद में पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश और डीसीपी ट्रैफिक उषा देवी के मार्गदर्शन में एसीपी ट्रैफिक जितेश मल्होत्रा ने ऑटो प्रधानों एवं निजी बस संचालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।  

Traffic Police instructions: हरियाणा के फरीदाबाद में पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश और डीसीपी ट्रैफिक उषा देवी के मार्गदर्शन में एसीपी ट्रैफिक जितेश मल्होत्रा ने ऑटो प्रधानों एवं निजी बस चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि एसीपी ट्रैफिक जितेश मल्होत्रा ने ऑटो प्रधानों और निजी बस संचालकों को अंडर एज ड्राइव न करने के बारे में सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन न करने की एक छोटी गलती जिंदगी पर भारी पड़ जाती है। ऐसे में प्रत्येक ट्रैफिक नियम का पालना करना चाहिए।

ऑटो चालकों का वर्दी पहनना अनिवार्य

एसीपी ने बताया कि सभी ऑटो प्रधान और निजी बस चालकों को महिलाओं की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए जागरूक करते हुए कहा कि सभी ऑटो और बस चालक महिलाओं का सम्मान करें। साथ ही, सभी वाहन चालक गलत दिशा में वाहन न चलाए एवं लेन चेंज नियमों का भी पालन करें ताकि यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने में आसानी हो सके। एसीपी ट्रैफिक ने आगे बताया कि फरीदाबाद में बिना पीली प्लेट के चल रहे वाहनों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस सख्ती से कार्यवाही करेगी। वहीं, ऑटो चालकों के लिए वर्दी पहनने को लेकर कहा कि ऑटो चालकों के लिए प्रतिदिन वर्दी पहनना अनिवार्य है।

ट्रैफिक के इन नियमों का करें पालन

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऑटो चालक भीड़-भाड़ वाले इलाकों में वहन खड़ी न करें, कहीं भी वाहन खड़ी करने के वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन जाती है और लोगों को काफी परेशानी का सामना रकरना पड़ता है। ऑटो चालक यातायात नियमों का पालन करें तथा गति सीमा और ऑटो में तय की गई सवारी को ही बैठाएं। ऐसा न करने पर सड़क दुर्घटना की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है और आम लोग इसका शिकार होते हैं। इसलिए यातायात नियमों का पालन कर ट्रैफिक पुलिस के कामों में सहयोग दें।

Also Read: मृत्यु दर कम करने का लक्ष्य: घायलों के लिए 48 घंटे तक का उपचार निशुल्क होगा, मंत्री अनिल विज ने योजना को दी मंजूरी

वहीं, दूसरी ओर फरीदाबाद पुलिस द्वारा स्कूल कॉलेज, सामाजिक संस्थाओं, कंपनियों, सार्वजनिक स्थानों और अन्य कई जगहों पर जाकर जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके अलावा सेक्टर 11 पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक मोहित कुमार और उनकी टीम ने कर्मवीर स्पोर्ट्स अकैडमी सेक्टर 11 तथा भगत सिंह कॉलोनी में लोगों को साइबर क्राइम, डायल 112 एप, यातायात के नियमों, नशे के दुष्परिणाम और महिला विरुद्ध अपराधों के बारे में जागरूक किया।

5379487