Logo
election banner
Technical Fault in Delhi Metro: दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन में आज सुबह तकनीकी खराबी होने की वजह से मेट्रो 25 मिनट तक जसोला विहार और शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन के बीच रुकी रही।

Technical Fault in Magenta Line: दिल्ली के लोगों की जान कही जाने वाली मेट्रो कभी-कभी यात्रियों की सबसे बड़ी परेशानी बन जाती है। आज सुबह दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन पर चलने वाली मेट्रो में तकनीकी खराबी हो गई है, जिसकी वजह से 25 मिनट तक जसोला विहार और शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन के बीच रुकी रही। इस कारण सुबह-सुबह यात्रियों को ऑफिस या अन्य काम पर जाने में देरी हुई। वहीं, कुछ लोगों को प्लेटफार्म पर लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा। जिसकी वजह से यात्रियों में काफी गुस्सा देखा गया।

मजेंटा लाइन मेट्रो पर हुई तकनीकी खराबी 

इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि मेट्रो के अंदर सीट पर बैठे यात्री मेट्रो चलने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, एक यात्री का कहना है कि मेट्रो के चलने में हुई देरी की वजह से वह आज सुबह ऑफिस लेट पहुंचा। फिलहाल, जिस रूट पर तकनीकी खराबी हुई थी, उस पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है।

डीएमआरसी की ओर से नहीं दी गई आधिकारिक जानकारी

डीएमआरसी की तरफ से इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। डीएमआरसी को इस विषय पर विचार करना चाहिए कि रोजाना मेट्रो में हो रही तकनीकी खराबी की वजह से आम जनता को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली मेट्रो का एक ही जगह पर 25 मिनट तक रुके रहना कोई मामूली बात नहीं है क्योंकि सुबह-सुबह लोगों को ऑफिस जाने की जल्दी होती है।

येलो लाइन पर आई थी तकनीकी खराबी 

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर तकनीकी खराबी के चलते यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ा था। दिल्ली विश्वविद्यालय और कश्मीरी गेट स्टेशन के बीच ट्रैक सर्किट ड्रॉप (सिग्नलिंग) में समस्या आ गई थी, जिसके कारण समयपुर बादली और मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम के बीच मेट्रो सेवाएं प्रभावित हुई थी।

5379487