Logo
election banner
Delhi Weather Update Today: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली में बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट आई थी। आईएमडी की मानें तो आज भी राजधानी के कई हिस्सों में बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Delhi Weather Update Today: उत्तर भारत के मौसम में उतार-चढ़ाव लगातार बना है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ मैदानी इलाकों में भी बारिश हुई, जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राजधानी की बात करें तो यहां भी आंशिक बादल छाए हैं और कई इलाकों में बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। वहीं, तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि कल यानी 23 फरवरी से दिल्ली का मौसम साफ रहेगा और 27 फरवरी तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।  

देर रात कई इलाकों में हुई बूंदाबांदी 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों अधिकतम तापमान 26.9 जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है, जबकि न्यूनतम तापमान 12.2 दर्ज किया गया, जो मौसम के हिसाब से सामान्य है। बुधवार सुबह 8 बजे पर आद्रता का स्तर 96 रहा। वहीं, बीती रात दिल्ली में कई स्थानों पर बूंदाबांदी भी हुई। बुधवार की रात ठंडी हवा चलने से आज सुबह का मौसम सुहाना रहा। हालांकि, आंशिक स्तर पर सुबह के समय कोहरा भी रहा। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में फरवरी के महीने में अब तक पांच दिन बारिश हुई, जबकि पिछले साल इस महीने में एक दिन भी बारिश नहीं हुई थी।

आज कैसा रहेगा मौसम 

दिल्ली में सर्द हवाओं का दौरा जारी है। पिछले कई दिनों से तेज हवा और हल्की बारिश का दौर चल रही है। इस बीच मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। उत्तर भारत में इन दिनों एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता देखने को मिल रही है। इसकी वजह से अगले दिन तापमान में चार डिग्री तक गिरावट दर्ज होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को भी बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। 

प्रदूषण से कोई राहत नहीं 

वहीं, तेज हवा और हल्की बारिश के बाद भी दिल्ली की हवा से जहरीले कण पूरी तरह साफ नहीं हो पाए। सीपीसीबी के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली का एक्यूआई 226 रहा। इस स्तर की हवा को खराब श्रेणी में गिना जाता है। राजधानी के ज्यादातर इलाकों में एक्यूआई 200 से ऊपर दर्ज किया गया। 

jindal steel Ad
5379487