Logo
election banner
Arvind Kejriwal News: दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल के शुगर की जांच करने के लिए कोई स्पेशलिस्ट नहीं है। जेल डीजी ने एम्स को पत्र लिखा है और एक डायबिटीज स्पेशलिस्ट की मांग की है।

Saurabh Bhardwaj PC: आम आदमी पार्टी के मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि तिहाड़ जेल में शुगर स्पेशलिस्ट नहीं हैं, जिस कारण सीएम केजरीवाल के शुगर की जांच नहीं हो रही है। उन्होंने एक पत्र दिखाते हुए कहा कि तिहाड़ के डीजी ने एम्स को पत्र लिखकर डायबिटीज स्पेशलिस्ट की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब जेल में कोई शुगर का स्पेशलिस्ट नहीं है, तो प्रशासन यह कैसे दावा कर सकता है कि उनका शुगर लेवल नॉर्मल है। 

'दो पक्ष में चल रही बहस'

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछले तीन चार दिनों से दो पक्ष में बहस चल रही है। एक पक्ष यह कह रहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को पिछले 22 सालों से शुगर की दिक्कत है। इस कंट्रोल करने के लिए उन्हें इंसुलिन लेना पड़ता है। सीएम बार-बार कह रहे हैं कि शुगर के डॉक्टर से दिखाना है, लेकिन डॉक्टर से नहीं दिखाया जा रहा। आप मंत्री ने कहा कि अगर जेल में शुगर का डॉक्टर नहीं है, तो सीएम ने कहा कि वह अपने प्राइवेट डॉक्टर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सलाह लेना चाहते हैं। लेकिन उन्हें वह भी नहीं करने दिया जा रहा है। 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वहीं दूसरा पक्ष भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार और तिहाड़ जेल का है। उनका कहना है कि सीएम केजरीवाल का शुगर नहीं बढ़ रहा है, बिल्कुल नॉर्मल है। जेल प्रशासन के पास जब डॉक्टर है, तो बाहर के डॉक्टर को दिखाने की क्या जरूरत है। इंसुलिन की जरूरत नहीं है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश रची जा रही है।

तिहाड़ के डीजी का दिखाया पत्र

आप मंत्री ने एक पत्र दिखाते हुए कहा कि यह पत्र तिहाड़ के डीजी यह एम्स को लिखा है कि एक शुगर के स्पेशलिस्ट की जरूरत है। भारद्वाज ने कहा कि अगर जेल में शुगर के डॉक्टर नहीं हैं, तो सीएम के शुगर की जांच कौन करता है और कैसे दावा किया जाता है कि उनका शुगर लेवल नॉर्मल है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार सबके सामने एक्सपोज हो गई। अगर जेल प्रशासन के पास अस्पताल, बेड और डॉक्टर समेत सबकुछ है तो यह लेटर एम्स को क्यों लिखना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें:- सुकेश ने केजरीवाल के व्हाट्सएप चैट सबूत के रूप में गृह मंत्रालय को भेजी चिट्ठी, बोला-'मैं बनूंगा सरकारी गवाह'

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि करीब 20 दिन से दिल्ली के सीएम जेल में हैं। लेकिन अभी तक शुगर का कोई स्पेशलिस्ट डॉक्टर नहीं है। आखिर इतने दिनों तक सीएम के शुगर की जांच कैसे कराई जा रही थी। सीएम बार-बार कह रहे हैं कि उनका शुगर लेवल बढ़ गया है, लेकिन उन्हें दवा नहीं दी जा रही है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को सौरभ भारद्वाज ने दावा किया था कि तिहाड़ जेल में  सीएम अरविंद केजरीवाल को धीमा जहर दिया जा रहा है। 

बीजेपी ने किया था पलटवार 

बता दें कि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक दिन पहले तिहाड़ जेल की रिपोर्ट साझा की थी। उन्होंने कहा था कि यह रिपोर्ट दर्शाती है कि अरविंद केजरीवाल इंसुलिन ले ही नहीं रहे थे। वे स्वयं कह रहे हैं कि तेलंगाना के एक डॉक्टर की सलाह पर इंसुलिन की बजाए ओरल टेबलेट ले रहे हैं। यह टेबलेट तिहाड़ प्रशासन की ओर से दी जा रही है। उन्होंने सौरभ भारद्वाज, संजय सिंह और आतिशी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे झूठ बोलकर जनता को गुमराह करते हैं। उन्हें झूठ नहीं बोलना चाहिए। 

  

 

 

5379487