Special Facility for Passengers on Holi: होली के त्यौहार में बस तीन दिनों का समय बचा है, ऐसे में यात्रियों को स्टेशन पर किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसी वजह से रेलवे ने विशेष सुविधाओं की व्यवस्था की है। नई दिल्ली और आनंद विहार स्टेशनों पर यात्रियों के रुकने से लेकर उनके पानी, अतिरिक्त काउंटर और शौचालय आदि के बंदोबस्त किए गए हैं। इन स्टेशनों से होली पर विशेष ट्रेनें चलनी है।  

2 अप्रैल तक चलेंगी विशेष 

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, इन दोनों स्टेशनों से यात्री सबसे ज्यादा राजगीर, पटना, ओखा, आरा, गया, छपरा, वाराणसी, मुजफ्फरपुर, मुंबई  सेंट्रल, जयनगर, श्री माता वैष्णो देवी कटरा और पूरी आदि जगहों के लिए सफर करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए 17 मार्च से लेकर 2 अप्रैल तक विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है। 15 दिनों के अंदर यह गाड़ियां दोनों तरफ से कल 100 फेरे लगाएंगी। 

भीड़ को देखते हुए स्टेशनों पर पंडाल लगाए गए

होली पर स्टेशन की भीड़ को कम रखने के लिए अजमेरी गेट नई दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशनों पर पंडाल बनाया है। प्रस्थान प्रतीक्षा क्षेत्र में कवर टेंट, लाइट, पंखे, वॉटर बूथ, पोर्टेबल टॉयलेट ब्लॉक, फूड स्टॉल, पीए सिस्टम, बुकिंग काउंटर आदि का बंदोबस्त किया गया है। इसके साथ ही रेलवे के अधिकारियों को भी तैनात किया गया हैं। 

होली पर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए खास सुविधा

-अजमेरी गेट और नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर पंडाल बनाया गया है। 

-महिला और पुरुष यात्रियों के लिए शौचालय की सुविधा होगी। 

-यात्रियों के पीने के लिए पानी के टैंकर लगाए गए है। 

-दोनों स्टेशनों पर पूछताछ और टिकट काउंटर बनाए गए है। 

-जनता के लिए सभी स्टॉलों पर खाने की व्यवस्था की गई। 

-टेंट में एलईडी स्क्रीन लगाई गई। 

-एंबुलेंस और डॉक्टरों की तैनात किए गए। 

-मिनी कंट्रोल रूम बनाया गया। 

-बुजुर्ग यात्रियों के लिए व्हील चेयर का भी बंदोबस्त किया गया।