Logo
election banner
Congress Former MLA Resign: दिल्ली में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। दो पूर्व विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। दोनों नेताओं ने इस्तीफे की वजह को आप से गठबंधन और बाहरी उम्मीदवारों को टिकट बताया है।

Neeraj Basoya And Naseeb Singh Resign From Congress: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है। दरअसल, कांग्रेस के दो पूर्व विधायक नसीब सिंह और नीरज बसोया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। दोनों पूर्व विधायकों ने भी पार्टी छोड़ने की वजह दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन और बाहरी उम्मीदवारों को टिकट को बताया है। इससे पहले 28 अप्रैल को अरविंद सिंह लवली ने भी यही कारण बताते हुए दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, अभी तक उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। फिलहाल कांग्रेस ने देवेंद्र यादव को दिल्ली कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है।

नसीब सिंह ने पार्टी छोड़ने का बताए ये कारण 

पूर्व विधायक नसीब सिंह अपने इस्तीफे में लिखा है कि यह गठबंधन दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी बदनामी और शर्मिंदगी की वजह बन रहा है। मेरा मानना ​​है कि एक स्वाभिमानी पार्टी नेता के रूप में मैं अब पार्टी के साथ जुड़ा नहीं रह सकता। इसके साथ ही उन्होंने आम आदमी पार्टी पर घोटाले का आरोप भी लगाया है।

'स्वाभिमानी नेता के रूप में पार्टी के साथ जुड़ा नहीं रह सकता'

वहीं, नीरज बसोया ने लिखा कि मैं राजीव गांधी जी के समय से ही कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ हूं। सोनिया गांधी जी ने अपने कुशल नेतृत्व में मुझे कई महत्वपूर्ण नेतृत्व भूमिकाएं दीं और पार्टी के एक सैनिक के रूप में मैंने हमेशा मुझे सौंपे गए प्रत्येक कार्य को पूरा किया है और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। उन्होंने आगे कहा कि  कांग्रेस ने देवेंद्र यादव को डीपीसीसी प्रमुख नियुक्त किया है। पंजाब प्रभारी के रूप में उन्होंने अब तक वहां अरविंद केजरीवाल के झूठे एजेंडे के खिलाफ एक अभियान चलाया है और आज दिल्ली में उन्हें केजरीवाल का समर्थन करने के लिए बाध्य किया जाएगा। उन्होंने आगे लिखा कि मेरा मानना है कि अब मैं स्वाभिमानी पार्टी नेता के रूप में अब पार्टी के साथ जुड़ा नहीं रह सकता।

लवली के इस्तीफे पर दो धड़ों में बंटी कांग्रेस

बता दें कि अरविंदर लवली के इस्तीफे पर कांग्रेस दो फाड़ दिखाई दी। एक तरफ जहां कुछ कांग्रेसी नेता अरविंद लवली के इस्तीफे को कार्यकर्ताओं की पीड़ा बताया तो वहीं कुछ नेता आरोप लगा रहे हैं कि लवली सिंह बीजेपी जॉइन करने वाले हैं। हालांकि, कांग्रेस के बीच इस घमासान को लेकर अरविंदर लवली ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्होंने सिर्फ अपने पद से इस्तीफा दिया है, कांग्रेस से नहीं। लवली ने भी अपने इस्तीफे में दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन और बाहरी  उम्मीदवारों को टिकट बताया था। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...

5379487