Logo
election banner
दिल्ली में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने नई पहल की है। दिल्ली में वोटिंग वाले दिन होटल और मोटल में 20 से 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

Delhi Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर दिल्ली नगर निगम प्रशासन भी जुट गया है। करोल बाग और नजफगढ़ जोन में 20 प्रतिशत छूट देने की बात के बाद सोमवार को नरेला जोन के होटल, मोटल, रेस्ट हाउस के साथ ही रेस्टोरेंट संचालकों ने भी बाहर से दिल्ली में मतदान करने के लिए आने वाले मतदाताओं के लिए 20 से 30 प्रतिशत छूट देने की बात रहने और खाने के लिए कही है।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पहल

बता दें कि दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत नरेला जोन के उपायुक्त पवन कुमार की अध्यक्षता में नरेला जोन क्षेत्र में स्थित विभिन्न होटल, मोटल व गेस्ट हाउस के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार को एक बैठक आयोजन किया और बैठक में उपस्थित हुए प्रतिनिधियों से आगामी 25 मई, 2024 को चुनाव में इस जोन का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सुझाव मांगे गए।

20-30 प्रतिशत तक की मिलेगी छूट

नरेला जोन के उपस्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय हांडा ने बताया गया कि कई दूसरे जोनों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जोन में छूट दी जा रही है तो वहीं, मौजूद प्रतिनिधियों ने बताया कि 20-30 प्रतिशत छूट न केवल होटल में रहने के लिए अपितु खान-पान में भी दी जाएगी। हमारे इस छोटे से प्रयास से मतदान प्रतिशत नरेला क्षेत्र में भी बढ़ जाएगा।

बैठक में उपस्थित एम्यूजमेंट पार्क व रेस्टोरेंट से आए हुए प्रतिनिधियों ने भी यह बताया कि वह भी अपने व्यापार में इस तरह के लोगों को मतदान वाले दिन 20-30 प्रतिशत की छूट देंगे। उपायुक्त पवन ने सभी प्रतिनिधियों से यह निवेदन किया गया कि इस प्रतिज्ञा को भलीभांति पूर्वक पूरा करवाया जाए। बैठक क्षेत्रीय कीट विज्ञानी रामपाल राठौर ने इन सभी परिसरों में मच्छर जनित बीमारियों के रोकथाम करने हेतु बचाव के उपाय एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताए। बैठक में नरेला जोन स्थित विभिन्न होटल, मोटल व गेस्ट हाउस से लगभग 50 प्रतिनिधि शामिल हुए।

5379487