Logo
election banner
Delhi Traffic Police Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आज बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मैच से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। साथ ही, दिल्ली मेट्रो ने भी अहम ऐलान किया है। पढ़िये रिपोर्ट...

Delhi Traffic Police Advisory: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज शाम दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच होने जा रहा है। यह मैच शाम 7 बजे से रात 11:30 बजे तक चलेगा। मैच देखने के लिए काफी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। ऐसे में स्टेडियम के अलावा आसपास की सड़कों पर भी भारी जाम लग सकता है। लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न आए, इसके चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। 

यहां रहेगा डायवर्जन 

पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, बहादुर शाह जफर मार्ग (बीएसजेड मार्ग) और जेएलएन मार्ग पर डायवर्जन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। यात्रियों से अपील की गई है कि वह बुधवार शाम को 5 बजे से 8 बजे तक दिल्ली गेट से आईटीओ चौक तक बीजेएडम मार्ग और राजघाट से दिल्ली गेट तक जेएलएन मार्ग पर जाने से बचें। 

इन मार्गों पर होगी पार्किंग और शटल की सुविधा 

प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन और आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर दर्शकों के लिए शटल सुविधा की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा,  गेट नंबर 1 से 8 और 16 से 18 के लिए माता सुंदर मार्ग पार्किंग और गेट नंबर 9 से 15 के लिए  वेलोड्रोम रोड पर पार्क, राजघाट पावर हाउस रोड और सवारी की सुविधा उपलब्ध है। दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि लोग इन दोनों स्थानों पर अपनी गाड़ी पार्क कर सकते हैं और स्टेडियम तक जाने के लिए शटल सुविधा का लाभ ले सकते हैं। 

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से निर्देशों का पालन करने की अपील की

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि आम लोग और दो पहिया वाहन चालकों को धैर्य रखने, ट्रैफिक नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करने और सभी चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों के निर्देशों का पालन करने की अपील की गई है। 

मेट्रो के समय में भी हुआ बदलाव 

आज शाम दिल्ली में होने वाले आईपीएल मैचों के दौरान दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो के समय को बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने शहर में आईपीएल मैचों के मद्देनजर सभी लाइनों पर अपनी आखिरी ट्रेन का समय बढ़ाने का फैसला किया है। इस संबंध में डीएमआरसी ने एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि 7 और 14 मई को अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएम मैचों के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर आखिरी ट्रेन का समय बढ़ाया गया है ताकि दर्शक आसानी से अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच सकें। 

रात 12 बजे के बाद भी उपलब्ध होगी मेट्रो 

दिल्ली मेट्रो के सभी कॉरिडोर पर रात  45 मिनट से लेकर दो घंटे अधिक समय तक मेट्रो का परिचालन होगा। इन तीनों दिन सभी कॉरिडोर के ट्रांजिट स्टेशनों से रात 11 बजे के बाद भी देर रात तक मेट्रो की सुविधा उपलब्ध होगी। वायलेट लाइन का दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन स्टेडियम के पास है। वायलेट लाइन पर कश्मीरी गेट से बल्लभगढ़ की ओर जाने के लिए आखिरी मेट्रो रात 12 बजकर 25 मिनट तक उपलब्ध होगी। दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर आखिरी ट्रेन का समय बढ़ाया गया है ताकि दर्शक आसानी से अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच सकें।

5379487