Logo
election banner
IIT Delhi Students Placement 2024:  एकेडमिक ईयर 2023-24 में आईआईटी दिल्ली के स्टूडेंट्स को एक हजार से ज्यादा जॉब ऑफर मिले हैं। यह पहला चरण हाल ही में पूरा किया गया है, जानें कब आयोजित होगा प्लेसमेंट का दूसरा चरण...

IIT Delhi Students Placement 2024: इंजीनियरिंग में एडमिशन लेने की बात आती है, तो स्टूडेंट्स आईआईटीज में पढ़ना पसंद करते हैं। इसका एक कारण ये है कि अच्छी पढ़ाई के साथ यहां प्लेसमेंट अच्छी मिलती है। यहां के स्टूडेंट्स को कंपनियां पढ़ाई के साथ बढ़िया सैलरी वाली नौकरी भी देती है। हाल ही में आईआईटी दिल्ली में पहले चरण का प्लेसमेंट पूरा हो चुका है। प्लेसमेंट पूरा होने के बाद, यहां प्लेसमेंट के पहले चरण के तहत स्टूडेंट्स को एक हजार से ज्यादा जॉब ऑफर मिले हैं।

IIT Delhi में इस बार का प्लेसमेंट

आईआईटी दिल्ली के पहले चरण के प्लेसमेंट्स में जिन कंपनियों ने छात्रों को जॉब ऑफर दिया जिसमें से मुख्य है- बजाज ऑटो, एयर इंडिया, माइक्रोसॉफ्ट, गोल्डमैन सैच्स, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स और ओला इलेक्ट्रिक। प्लेसमेंट की अच्छी बात ये रही की ज्यादातर विद्यार्थियों  को उनके कोर सेक्टर में ही नौकरी मिली है। 

IIT Delhi के विद्यार्थियों को विदेशों में नौकरी

खबरों के अनुसार, यहां विद्यार्थियों को जो जॉब ऑफर मिले हैं, उनमें से 50 से ज्यादा जॉब्स विदेशी कंपनियों ने ऑफर की है। करीब 20 से ज्यादा कंपनियां विभिन्न देशों जैसे - यूएई, यूके, यूएस, सिंगापुर, हांग-कांग, जापान, साउथ कोरिया, ताइवान और नीदरलैंड से प्लेसमेंट के लिए ऑफर आई थी। इन्होंने कई स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर के साथ अच्छी  सैलरी का ऑफर भी दिया है।

IIT Delhi में कंपनियों का हुआ रजिस्ट्रेशन

आईआईटी दिल्ली में अगर अभी की बात करें तो 370 से ज्यादा फर्म्स आईआईटी दिल्ली के साथ रजिस्टर हैं। जिन्होंने स्टूडेंट्स  के लिए 700 से ज्यादा जॉब ऑफर दिए गए हैं। इनमें से 450 से ज्यादा जॉब्स का प्रोसेस कंप्लीट हो चुका है। बता दें की यह जानकारी करियर सर्विस ऑफिसर ने दी है। 

IIT Delhi में  प्लेसमेंट दूसरा चरण

प्लेसमेंट का दूसरा चरण जनवरी 2024 के महीने में आयोजित किया जाएगा। इसकी शुरुआत जनवरी महीने के बीच में होगी। बता दें  कि स्टूडेंट्स की हायरिंग दिसंबर से लेकर मई तक चलती है। इस समय पर यूजी और पीजी क्लास के फुल टाइम स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट दिया जाता है। पहले चरण में जिन विद्यार्थियों का सेलेक्शन नहीं हुआ है, उन्हे दूसरे चरण में जॉब पाने का मौका दिया जाएगा।

Also Read: सोशल मीडिया छीन सकता है आपकी जॉब; क्या करें, क्या नहीं करें, किन बातों का रखें ध्यान

5379487