Delhi Fire News: देश की राजधानी में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा मामला दिल्ली के निहाल विहार के सरकारी स्कूल से सामने आया है, जहां आज दोपहर को भीषण आग लग गई। आग ग्राउंड फ्लोर पर बने एक कमरे में लगी। आग इतनी ज्यादा भीषण थी कि आसमान में काले धुएं का गुब्बार छा गया। घटना के बाद पूरे स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल विभाग के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

कमरे में रखा सामान जलकर खाक 

जानकारी के मुताबिक, आग की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। आज एक बार फिर दिल्ली के स्कूल में बढ़ा हादसे होते-होते टल गया। बताया जा रहा है कि रूम में  बेंच और बच्चों की नए सेशन की किताबें रखी हुई थी, जो सभी जलकर राख हो गई है। फायर सर्विस अधिकारी का कहना है कि अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि स्कूल में आग किन कारणों से लगी है। 

बड़ा हादसा होते-होते टला 

जब दिल्ली के सरकारी स्कूल में आग लगने की घटना हुई तो गनीमत ये रही कि स्कूल में बच्चे नहीं थे। वरना, दिल्ली में आज एक बार हादसा हो सकता था। अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि स्कूल में आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी थी या फिर अन्य कारणों से। इस बात का पता तो जांच होने के बाद ही पता चल पाएगा। घटना को लेकर अभी तक स्कूल प्रशासन की ओर से भी कोई और  जानकारी नहीं दी गई है। 

शाहीन बाग की फर्नीचर मार्केट में लगी थी भीषण आग 

बीते दिनों पहले दिल्ली के शाहीन बाग की फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी ज्यादा भयवाह थी कि देखते ही देखते आसपास की दुकानों में भी फैल गई। आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की 20 गाड़ियों को मौके पर बुलाया था और फायर कर्मियों ने करीब 3 से 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन दुकानदारों का लाखों का सामान जलकर राख हो गया था।