Logo
election banner
DMRC Live Artwork Competition: डीएमआरसी ने वूमन डे के उपलक्ष में  महिला यात्रियों के लिए ऑनलाइन अनुभव शेयर करने और लाइव आर्ट वर्क प्रतियोगिता का आयोजन करने का ऐलान किया है। यह दिल्ली के अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों पर आयोजित की जाएगी।

DMRC Live Artwork Competition: दुनियाभर में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस हर साल मनाया जाता है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) इस बार महिला यात्रियों के लिए विशेष क्विवज कंपटीशन लेकर आई है। सोशल मीडिया एक्स पर मेट्रो से जुड़े विभिन्न सवाल पूछे जा रहे हैं। इसके अलावा, कई स्टेशनों पर लाइव आर्ट वर्क प्रतियोगिता का आयोजन करने का भी ऐलान किया है। इस प्रतियोगिता के लिए महिलाएं 29 फरवरी तक महिलाएं डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन अपना अनुभव शेयर कर सकती हैं। 

इन मेट्रो स्टेशनों पर होगा प्रतियोगिता का आयोजन

इस प्रतियोगिताओं से  संबंधित सभी जानकारियां आप डीएमआरसी के आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर ले सकते हैं। साथ ही, 29 फरवरी को 3 से 4 बजे तक विश्वविद्यालय, राजीव चौक, हौज खास मेट्रो स्टेशनों पर एक लाइव थीम आधारित आर्ट वर्क प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता के रजिस्ट्रेशन के लिए  25 से 27 फरवरी तक का समय दिया गया था।  

मार्च में आएगा कम्पटीशन का रिजल्ट  

वहीं, डीएमआरसी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ऑनलाइन क्विज कम्पटीशन का भी आयोजन किया जा रहा है। इसमें मेट्रो से जुड़े विभिन्न सवाल पूछे जा रहे हैं। सबसे पहले सही जवाब देने वालों को प्रशस्ति पत्र और ईनाम दिया जाएगा। विजेताओं का परिणाम 5 मार्च को घोषित किया जाएगा।  

मेट्रो ने पूछा यह सवाल 

वूमेन डे के उपलक्ष्य में आयोजित की जा रही ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी में डीएमआरी से आज अहम सवाल पूछा है। डीएमआरसी ने पूछा कि ऐसा कोन सा मेट्रो रूट है, जिस पर महिलाओं के लिए आरक्षित कोच नहीं होता है। अगर आप इस सवाल का जवाब जानते हैं तो तुरंत डीएमआरसी के ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर जाकर आप अपना जवाब दे सकती हैं। सवाल पूछने का यह सिलसिला एक मार्च तक चलेगा। अगर आप सही जवाब देने में आगे रहे तो आपको निश्चित ही प्रशंसा पत्र और पुरस्कार मिलना तय है। 

Also Read: एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होंगे दिल्ली के ये अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड, परिवहन मंत्री ने दिए आदेश

 

5379487