Logo
election banner
Delhi Metro Video: दिल्ली मेट्रो में होली सेलिब्रेशन को लेकर दो लड़कियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस पर दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन से इस तरह के व्यवहार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की जा रही है।

Delhi Metro Video: दिल्ली की लाइफ लाइन कहीं जाने वाली दिल्ली मेट्रो हर बार किसी न किसी कारण से सुर्खियों में आ ही जाती है। बीते कई दिनों से मेट्रो में आपत्तिजनक वीडियो व रील बनाने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। इसी कड़ी में अब दिल्ली मेट्रो में होली का एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस पर लोग दिल्ली मेट्रो रेल निगम के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं। 

डीएमआरसी ने वीडियो को बताया फर्जी

डीएमआरसी का कहना है कि यह वीडियो साफतौर पर फर्जी लग रहा है। इस मामले की जांच की जा रही है। वायरल वीडियो में दो लड़कियां मेट्रो के फर्श पर बैठकर एक-दूसरे को रंग लगा रही है और अश्लील हरकत करती दिख रही हैं। 

मेट्रो में न बनाएं वीडियो

इसको लेकर डीएमआरसी का कहना है कि मेट्रो में रील और वीडियो नहीं बनाने के लिए हाल ही के दिनो में जागरुकता अभियान चलाया गया है। यात्रियों को इस बात के लिए जागरूक किया गया ताकि वो मेट्रो में रील और वीडियो न बनाएं। डीएमआरसी ने यात्रियों से अपील की है कि मेट्रो में किसी तरह का वीडियो न बनाएं। 

डीएमआरसी-वायरल वीडियो पूरी तरह से डीप फेक 

इसके साथ ही डीएमआरसी ने यह भी कहा है कि यह वीडियो पूरी तरह से सच नहीं है। इस वीडियो को बनाने के लिए डीप फेक तकनीक इस्तेमाल की गई है। यदि मेट्रो में यात्री किसी आपत्तिजनक वीडियो बनाते हुए दिखे तो इसकी सूचना मेट्रो को दें। मेट्रो अपने परिसर में इस तरह की गतिविधियों को इजाजत नहीं देता है। 

कहां करें शिकायत 

डीपफेक या साइबर जालसाजी का शिकार होने पर हेल्पलाइन नंबर 1930 पर शिकायत करें। इसके अलावा, राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिं पोर्टल Cybercrime.gov.in बनाया गया है। इस पर शिकायतों को 24 घंटे दर्ज करवा सकते हैं।  

5379487