Logo
Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की बढ़ती समस्या के बीच आतिशी सत्याग्रह कर रही है। इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने जोरदार हमला बोला है। चलिए बताते हैं उन्होंने क्या कहा।

Delhi Water Crisis: दिल्ली में चल रहे जल संकट पर कांग्रेस पार्टी ने आप पार्टी व केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला है। प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने घेरते हुए कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री जेल में, जल मंत्री खुद अनशन सत्याग्रह पर बैठी है, भीषण गर्मी से अब तक दिल्ली में 238 मौतें हो चुकी है, स्वास्थ्य मंत्री असहाय और केजरीवाल सरकार पूरी तरह पंगु हो चुकी है। देवेन्द्र ने कहा कि इससे ज्यादा कमाल और क्या हो सकता है कि जो जल संकट के लिए खुद जिम्मेदार है, जल आपूर्ति जिनकी जिम्मेदारी है, वो जल मंत्री आतिशी खुद अनशन पर बैठी है।

गलत आंकड़े दे रही AAP- देवेंद्र

देवेंद्र यादव ने कहा कि आतिशी का जल सत्यग्राह केवल ओर कोरी राजनीति है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज राजधानी में गर्मी से मरने वालों के बढ़ते आंकड़ों पर नियंत्रण करने की बजाए पानी पर बयानबाजी में लगे है, जबकि दिल्ली में गर्मी से अभी तक 238 लोग मर चुके हैं, जो चिंताजनक है। इनके बारे में मंत्री भारद्वाज के पास लोगों को मरने से बचाने के लिए न कोई साधन है न कोई व्यवस्था है, लेकिन राजनीति करने के लिए इनके पास जल संकट का बहाना जरूर है। देवेंन्द्र ने कहा कि दिल्ली की 2 करोड़ जनता जल संकट झेल रही है और जल मंत्री यह आंकड़ा सिर्फ 28 लाख बता रही है।

'सत्याग्रह के नाम पर नाटक कर रही आतिशी'

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आतिशी के आंकड़े पर सवाल खड़ा किया कि जब पूरी दिल्ली जल संकट से जूझ रही है, तो सिर्फ 28 लाख लोग ही पानी की समस्या से कैसे प्रभावित हो सकते हैं, उन्होंने कहा कि ऐसा अनशन भी देखने को मिल रहा है, जिसमें एयर कंडीशनर लगे हैं। मंत्री आतिशी खुद ही पानी पी रही है, रात को घर वापसी। कमाल का अनशन है इनका। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार को दिल्ली में पर्याप्त जलापूर्ति के लिए कोई ठोस कदम उठाकर हरियाणा को पूरा 613 एमजीडी पानी छोड़ने के लिए बाध्य करना चाहिए। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487