Logo
election banner
Mahashivratri 2024 Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने महाशिवरात्रि को देखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है ताकि लोगों को जाम की समस्या का सामना न करना पड़े।

Mahashivratri 2024 Traffic Advisory: हिंदू धर्म में सबसे पवित्र त्योहारों में से एक महाशिवरात्रि है। इस दिन के लिए भोलेनाथ के भक्त बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस साल महाशिवरात्रि का त्योहार 8 मार्च यानी कल मनाया जाएगा। इस दिन सभी मंदिरों में जाकर भक्त भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं और उनका अभिषेक करते हैं। इसी त्योहार को ध्यान में रखते हुए राजधानी के भट्टी माइंस, गुरुजी का आश्रम और श्री आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ मंदिर छतरपुर में सुबह 6 बजे से लेकर रात 11:30 बजे तक धूमधाम से महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। इस आयोजन में कई लाखों लोगों के आने की उम्मीद है, जिसके कारण कुछ रास्तों पर जाम की समस्या हो सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी 

महाशिवरात्रि के अवसर पर इन रास्तों में सुबह 6 बजे से रात 11:30 बजे तक सामान्य यातायात की आवाजाही नियंत्रित की जाएगी। 

संत श्री नागपाल (एसएसएन) मार्ग, भट्टी माइंस रोड, बंद रोड, अब्दुल गफ्फार खान मार्ग (वसंत कुंज रोड), अणुव्रत मार्ग, सीडीआर चौक, महरौली-बदरपुर रोड, महरौली-गुड़गांव रोड
वाई-प्वाइंट छतरपुर, डेरा रोड, अंधेरिया मोरे, मंडी रोड, 100 फीट रोड जंक्शन, मुख्य छतरपुर रोड और अरबिंदो मार्ग आदि। 

इस रूट से जाने की सलाह दी गई 

महाशिवरात्रि पर भक्तों की भीड़ को देखते हुए भट्टी माइंस रोड, छतरपुर रोड, बांध रोड और श्री नागपाल मार्ग पर भारी और मध्यम कमर्शियल वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा। हालांकि, सभी आपातकालीन वाहनों को जाने में मदद की जाएगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आपातकालीन वाहनों को डेरा रोड और मंडी रोड के बजाय महरौली-गुरुग्राम रोड से यात्रा करने की सलाह दी गई है। 

सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई 

दिल्ली पुलिस ने लोगों को जाम से बचने के लिए अन्य सड़कों का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी गई है। साथ ही, अत्याधिक जरूरी होने पर सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो से यात्रा करने की सलाह दी गई है। 

5379487