Logo
election banner
Delhi Assembly Session 12th Day: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कल भी विधानसभा सत्र में बस मार्शलों की बहाली किए जाने की मांग उठाई थी। इसी मांग को लेकर आज सीएम केजरीवाल भी सदन के भीतर हमलावर हैं।

Delhi Assembly Session 12th Day: दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के 12वें दिन सीएम केजरीवाल ने सदन को संबोधित किया। उन्होंने बस मार्शलों के मुद्दे को लेकर एलजी और बीजेपी के खिलाफ तीखा हमला बोला। कल यानी बुधवार को भी मंत्री आतिशी ने पूर्व सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स (बस मार्शल) की नियुक्ति न होने से महिलाओं और बच्चों को हो रही परेशानी का जिक्र किया था। उन्होंने भी इन वाॅलंटियर्स की नौकरी जाने के लिए एलजी और बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया था। कहा था कि आम आदमी पार्टी बस मार्शलों के साथ है और उन्हें न्याय दिलाएंगे। उधर, एलजी विनय सक्सेना की ओर से पहले ही स्पष्ट किया जा चुका था कि सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स को उन्होंने नहीं हटाया है, बल्कि उन्होंने सीएम केजरीवाल के उस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, जिसमें इन वाॅलंटियर्स को हटाए जाने की बात कही थी। दोनों पक्षों को देखते हुए विधानसभा के भीतर खासा हंगामा होने का अंदेशा है। पूरी खबर के लिए जुड़े रहिये...

सीएम बोले- महिलाओं की सुरक्षा करने वाले आज सड़कों पर

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज दोपहर करीब एक बजे सदन को संबोधित किया। उन्होंने सदन के भीतर बस मार्शलों का मुद्दा उठाया। बस मार्शल हटाए जाने को लेकर बीजेपी और एलजी विनय सक्सेना पर जमकर हमला बोला। कहा कि जिन मार्शलों को बसों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था, वो बीजेपी की गंदी राजनीति के कारण सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में सबसे ज्यादा सीसीटीवी लगाए। उनकी सुरक्षा के हर इंतजाम किए। लेकिन बीजेपी को यह रास नहीं आ रहा है। उन्होंने एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो अफसरों को बुलाकर धमकाते हैं क्योंकि बसों में मुफ्त यात्रा स्कीम बहुत पॉपुलर थी। 

एलजी के आरोपों पर किया पलटवार 

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि मुझे समाचार पत्रों से पता चला था कि एलजी सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स को हटाने जा रहे हैं। जब यह खबर पढ़ी तो सुबह 8 बजे ही एलजी को कॉल की। कहा कि आपने मुझसे वादा किया था कि इन्हें नहीं हटाएंगे, तो क्यों हटा रहे हो। इसके बाद एक बार चिट्ठी और दो बार मंत्रियों से नोट भिजवाया कि सिविल डिफेंस वॉलटिंयर्स को नहीं हटाना चाहिए। वो कह रहे थे कि होमगार्ड्स लगाएंगे। हमने कहा कि जब तक होम गार्ड़्स नहीं लगाए जाते, तब तक इन्हें लगा रहने दो। ये अनुभवी हैं, इन्हें ही होम गार्ड्स की तरह रख लो। उन्होंने कहा कि हमारी किसी बात को नहीं सुना गया। 

विधानसभा कल 11 बजे तक के लिए स्थगित 

दिल्ली विधानसभा को कल यानी एक मार्च तक सुबह 11 बजे के लिए स्थगित कर दी गई है। बता दें कि सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स (बस मार्शल) के मुद्दे को लेकर आप और एलजी आमने-सामने है। करीब 10 हजार सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स पिछले साल नवंबर महीने में नौकरी से हटा दिए गए थे। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने एलजी को जिम्मेदार ठहराते हुए कोर्ट जाने की धमकी दी थी। वहीं, एलजी विनय सक्सेना ने कहा था कि उन्होंने सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स को नहीं हटाया है। सीएम ने इन्हें हटाने के प्रस्ताव वाली फाइल भेजी थी। उन्होंने केवल उस फाइल को मंजूरी दे दी थी। इस जंग के बीच बस मार्शलों का क्या कहना है, यह क्लिक करके पढ़िये विस्तृत खबर...

5379487