Logo
election banner
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

Arvind Kejriwal: प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट से झटका लगने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। सुप्रीम कोर्ट सीएम केजरीवाल की याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा। बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने इस महीने की शुरुआत में ही ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को वैध बताते हुए बरकरार रखा था।

हाईकोर्ट से लगा था झटका

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। ईडी द्वारा गिरफ्तारी को सीएम केजरीवाल ने अवैध बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल को झटका देते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी थी और ईडी की गिरफ्तारी को वैध बताया था।

15 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

इसके बाद सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दाखिल की। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के लिए हामी भर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए 15 अप्रैल की तारीख तय की है। जानकारी के अनुसार, सीएम की याचिका पर जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच सुनवाई करेगी।

'आप' के लिए सोमवार को बड़ा इम्तिहान

आम आदमी पार्टी के लिए सोमवार यानी 15 अप्रैल को बड़ा इम्तिहान होने वाले है। तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत भी 15 अप्रैल को खत्म हो रही है और सुप्रीम कोर्ट ने भी सीएम की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई के लिए 15 अप्रैल की तारीख तय की है। ऐसे में अगर, सुप्रीम कोर्ट से सीएम केजरीवाल को राहत मिलती है तो आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत होगी।

कोर्ट ने 15 अप्रैल तक भेजा जेल

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने सीएम से दस दिन तक पूछताछ की। एक अप्रैल को उन्हें दोबारा से राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल भेज दिया गया। उन्हें तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में रखा गया है।

5379487