Logo
election banner
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच तिहाड़ जेल प्रशासन पर सीएम केजरीवाल के साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगा है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दावा किया तीन बार के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ फेस टू फेस मुलाकात नहीं कराई जा रही।

सीएम की पत्नी से फेस टू फेस मुलाकात नहीं कराई जा रही- संजय सिंह 

आप सांसद संजय सिंह ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल की उनकी पत्नी के साथ फेस टू फेस मुलाकात नहीं कराई जा रही। दोनों की मुलाकात के वक्त बीच में जंगला होता है, जबकि दिल्ली की जेल में खूंखार अपराधियों की मुलाकात भी बैरक में कराई जाती है।

संजय सिंह ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और मेरी मुलाकात होनी थी, लेकिन अचानक से मेल भेजकर उसे कैंसिल कर दिया गया। इसके पीछे सुरक्षा कारणों से मुलाकात को रद्द करने का हवाला दिया गया, जबकि हम लोगों को 4152 टोकन नंबर जारी किया गया था।

सीएम के साथ अमानवीय व्यवहार

संजय सिंह ने कहा कि जेल का नियम 602 और 605 ये कहता है कि किसी की भी मुलाकात आमने-सामने करवाई जा सकती है। अरविंद केजरीवाल का परिवार चिंतित और परेशान है, मां-बाप दोनों बीमार हैं। जब अरविंद केजरीवाल की पत्नी मुलाकात के लिए आवेदन करती हैं तो उन्हें कहा जाता है कि आप आमने-सामने नहीं मिलेंगे, बल्कि जंगले से मिलेंगे, इतना अमानवीय व्यवहार?

पहली बार 9 अप्रैल को सीएम से मिली थीं पत्नी सुनीता

बता दें कि सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने उनसे पहली बार 9 अप्रैल को तिहाड़ जेल में व्यक्तिगत मुलाकात की थी। इस दौरान सीएम के पूर्व निजी सचिव विभव कुमार ने भी तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। हालांकि, अब तक वह और परिवार के अन्य सदस्य मुख्यमंत्री केजरीवाल से वीडियो कॉल या फोन पर बात करते रहे हैं। केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और उनके निजी सचिव विभव कुमार तिहाड़ जेल के 'मुलाकात जंगला' में उनसे मिले थे। जेल प्रशासन ने उन्हें आधे घंटे के लिए मुलाकात की अनुमति दी थी।

5379487