Logo
election banner
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पश्चिम विहार में नए स्कूल बिल्डिंग का उद्घाटन किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी साजिश हमें काम करने से रोक नहीं पाएगी।

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मंगलवार को पश्चिम विहार में सरकारी स्कूल की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे विधायक और कई आम से खास लोगों ने अपने बच्चों को बड़े निजी स्कूल से निकाल कर दिल्ली सरकार के स्कूल में दाखिला कराया है। इससे दिखाता कि है सरकार ने शिक्षा को लेकर कितना काम किया है।

सीएम केजरीवाल ने इस दौरान केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोई भी साजिश हमें काम करने से नहीं रोक पाएगी। आज पश्चिम विहार में स्कूल की नई इमारत का उद्घाटन है। यहां 'स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस' में बच्चों को विश्व स्तरीय शिक्षा मिलेगी।

'काश मैं भी इस स्कूल में पढ़ पाता'

सीएम ने आगे कहा कि स्कूल की इतनी शानदार बिल्डिंग देखकर मन में आता है कि काश मैं भी इस स्कूल में पढ़ पाता। उन्होंने कहा कि स्कूल में 50 से भी ज्यादा कमरे हैं। दो बड़ी लाइब्रेरी और 13 लैबोरेट्री हैं। इस स्कूल की नई बिल्डिंग का उद्घाटन होने से लगभग डेढ़ लाख बच्चे इसमें शिक्षा लेंगे।

'दिल्ली के सभी स्कूल को बनाया जाएगा शानदार'

सीएम आगे बताया कि इस स्कूल की बिल्डिंग 1997 में बनाई गई थी, लेकिन बिल्डिंग पूरी तरह से जर्जर हो गई थी, जिसे तोड़कर नया बनाया गया। दिल्ली में जितने भी इस तरह के पुराने स्कूल हैं, जिनकी बिल्डिंग जर्जर हो गई है। उन्हें तोड़कर नया बनाया जाएगा।

अनोखे अंदाज में सीएम केजरीवाल का स्वागत

इस मौके पर दिल्ली की शिक्षा और पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी, शिक्षा सचिव, डायरेक्टर एजुकेशन, सहित शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे। इसके अलावा अंबेडकर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के बच्चों ने गीत संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत किया। वहीं, बच्चों ने अंग्रेजी गानों के साथ अनोखे अंदाज में सीएम अरविंद केजरीवाल का स्वागत किया।

5379487